Disha bhoomi

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक 13 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार किया गया, जिसके बाद आरोपियों को पुलिस हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि तीनों आरोपी और लड़की दादरी के एक ही मोहल्ले के हैं और एक-दूसरे के परिचित थे।

गौतम बौद्ध नगर पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने कहा कि घटना मंगलवार को हुई थी और लड़की की मां ने गुरुवार को पुलिस से संपर्क किया जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई और संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। उन्होंने बताया कि लड़की का तीन लोगों द्वारा कथित तौर पर बलात्कार किया गया था जो उसकी माँ के अनुसार उसके पड़ोस में रहते थे । जांच के दौरान यह सामने आया कि आरोपी पहले से ही लड़की को जानता था और उन्होंने 12 साल के लड़के से लड़की को अपने घर बुलाने के लिए कहा था, जहाँ यह घटना हुई थी।

अधिकारी ने कहा कि लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है और मामले में आगे की कार्यवाही चल रही है। अधिकारियों के अनुसार, आईपीसी की धारा 376 डी (सामूहिक बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पीओसीएसओ) अधिनियम के संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। डीसीपी शुक्ला ने कहा कि गौतम बौद्ध नगर पुलिस की कोशिश है कि POCSO एक्ट से जुड़े सभी मामलों की जांच फास्ट ट्रैक रूट से हो और यह इस मामले में भी सुनिश्चित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here