Home Lifestyle जेब में हैं Sirf 3,000 रुपए तो टेंशन की नहीं है बात, इन खूबसूरत डेस्टिनेशंस पर अपने बजट में खास बना सकते हैं वैलेंटाइन डे

जेब में हैं Sirf 3,000 रुपए तो टेंशन की नहीं है बात, इन खूबसूरत डेस्टिनेशंस पर अपने बजट में खास बना सकते हैं वैलेंटाइन डे

0
जेब में हैं Sirf 3,000 रुपए तो टेंशन की नहीं है बात, इन खूबसूरत डेस्टिनेशंस पर अपने बजट में खास बना सकते हैं वैलेंटाइन डे

Valentine Budget Friendly Destination : वैलेंटाइन डे का खास मौका आने वाला ही है. कपल इस प्यार के दिन को खास तरीके से सेलिब्रेट करने के लिए स्पेशल जगह घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं. अगर आपका बजट सिर्फ 3,000 रुपए है और पार्टनर के साथ गुड टाइम बिताने के लिए किसी रोमांटिक डेस्टिनेशंस (Romantic Destination) पर जाना चाहते हैं तो चिंता मत करिए. आज हम आपको कुछ जगहों के बारें में बताने जा रहे हैं, जो खूबसूरत, बजट फ्रैंडली हैं और रोमांटिक भी. तो चलिए जानते हैं..

 

कसौल, हिमाचल प्रदेश

बेहद कम खर्च में आप अपने पार्टनर के साथ हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठा सकते हैं. हिमाचल में कसौल काफी सस्ता और शानदार टूरिस्ट प्लेस में से एक है. दिल्ली से इसकी दूरी सिर्फ 517 किलोमीटर ही है. आप 500 से 1,000 रुपए में यहां पहुंच सकते हैं. पहले से बुकिंग कराने पर 500 से 700 रुपए में अच्छे होटल भी मिल जाएंगे. यह जगह पार्टनर को बेहद पसंद आएगी. यहां आना किसी जन्नत से कम फील नहीं होता है. 

 

लैंसडाउन, उत्तराखंड

प्राकृतिक सुंदरता को समेटे उत्तराखंड की कुछ जगहें बेहद रोमांटिक और खूबसूरत हैं. वैसे तो यहां घूमने के लिए एक से बढ़कर एक डेस्टिनेशंस हैं लेकिन अगर आप कम बजट में किसी जगह एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो पार्टनर के साथ लैंसडाउन जा सकते हैं. यह कमाल का खूबसूरत हिल स्टेशन है. दिल्ली से यहां तक पहुंचने के लिए सिर्फ 250 किमी ही तय करना होता है. बस या ट्रेन से जाने पर यहां का किराया 500 से 1,000 रुपए तक है. यहां जाने के लिए सबसे पहले आपको कोटद्वार जाना होता है फिर वहां से बस या टैक्सी से लैंसडाउन पहुंच सकते हैं. यहां अच्छे से अच्छा होटल 700 से 800 रुपए तक में बुक हो जाता है. खाने-पीने के लिहाज से भी यह हिल स्टेशन काफी सस्ता है.

 

धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में हर साल बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं. शिमला, मनाली और कुल्लू जैसी खूबसूरत जगहें आप पार्टनर के साथ जा सकते  हैं. अगर आप कम बजट में पार्टनर के साथ बेहतरीन जगह जाना चाहते हैं धर्मशाला अच्छी जगह में से एक है. यहां की वादियां जन्नत से कम नहीं है. दिल्ली से यहां की दूरी करीब 475 किलोमीटर है. बस से यहां आने का किराया 500 से हजार रुपए तक है. ट्रेन का टिकट 500 रुपए है. अच्छे होटल में रुकने का किराया हजार रुपए तक है.

 

जयपुर, राजस्थान

राजधान की पिंक सिटी यानी जयपुर घूमने के लिहाज से बेहद सस्ती जगह है. यहां पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मनाना काफी रोमांटिक होता है. इस वैलेंटाइन आप पार्टनर के साथ जयपुर घूमने का प्लान बना सकते हैं. दिल्ली से यहां तक की दूरी 300 किलोमीटर है. पिंक सिटी में ऐतिहासिक किले, रजवाड़ों की शान शौकत आपके पार्टनर को लुभा लेगा. यहां 3,000 रुपए में आप आसानी से एंजॉय कर सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here