dishabhoomi.com

गोंडा मंगलवार को जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित कई कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। अचानक निरीक्षण के लिए पहुंचे डीएम ने निर्माणाधीन वीवी पैट मशीन के गोदाम, जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय, मालखाना, आडिट रूम, चकबन्दी कार्यलय, शस्त्रागार आदि का निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था यूपी सिडको द्वारा बनाए जा रहे वीवी पैट मशीन के गोदाम के निरीक्षण के दौरान परियोजना प्रबन्धक को निर्देश दिए कि शीघ्रातिशीघ्र भवन का निर्माण कार्य पूरा कराएं तथा ज्यादा से ज्यादा मजदूूर लगाकार काम में तेजी लाएं। परियोजना प्रबन्धक द्वारा बताया गया कि पूरी बिल्डिंग की लागत 02 करोड़ 97 लाख रूपए है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि वीवी पैट कार्यालय के बगल चारों तरफ फुटपाथ बनवाएं तथा सुन्दर पौधे लगवाएं जिससे परिसर खूबसूरत दिखे।
इसके बाद जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। इस कार्यालय का सुन्दरीकरण कार्य भी यूपीसिडको द्वारा कराया जा रहा है। कार्यालय में साफ-सफाई व शीशे टूटे व पुताई का कार्य संतोषजनक न मिलने पर जिलाधिकारी ने अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में ही मालखाने में पड़े सामानों की शीघ्र नीलामी कराने के निर्देश नाजिर कलेक्ट्रेट को दिए हैं। कार्यालयों के प्रवेश द्वारों पर कार्यालय का नाम तत्काल लिखवाने तथा शस्त्रागार के सुन्दरीकरण व रंगाई-पुताई का कार्य कराने के लिए बजट हेतु प्रस्ताव भेजने के भी निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान एडीएम राकेश सिंह, जिला आबकारी अधिकारी उमेशचन्द्र पाण्डेय, सहायक निर्वाचन अधिकारी, नाजिर सुनील कुमार, नायब नाजिर सहजराम मौर्य, यूपी सिडको के अधिकारी सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

श्याम बाबू कमल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here