Home AROND US पूर्व ओलंपिक खिलाड़ियों में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई

पूर्व ओलंपिक खिलाड़ियों में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई

0

साहिबाबाद। युवाओं की खेल प्रतिभा निखारने के लिए स्पोर्ट्स : ए वे ऑफ लाइफ संस्था ने एक मिशन शुरू किया है। शुक्रवार को लिंकरोड स्थित एक होटल में पूर्व ओलंपिक खिलाड़ियों ने ‘खेल साक्षरता प्रचार वाहन’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें संस्था की तरफ से युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित किया जाएगा। वहीं, टीम के सदस्य लगातार युवाओं के संपर्क में रहेंगे। संस्था की प्रचार गाड़ी कई जिलों में पहुंचेगी। इस दौरान पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी जिला अधिकारियों को विभिन्न मुद्दों पर ज्ञापन भी सौंपेंगे।
सपोर्ट्स : ए वे ऑफ लाइफ के अध्यक्ष डॉ. कनिष्क पांडेय ने बताया कि देशभर में खेल साक्षरता प्रसार वाहन पहुंचकर युवाओं को प्रोत्साहित करेगा। इसमें जगह-जगह पर वरिष्ठ खिलाड़ियों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई जाएगी। बताया कि देश में युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। प्रथम चरण में यात्रा गाजियाबाद से शुरू होकर देश के कई गांवों, कस्बों और जिलों से होते हुए लखनऊ में समाप्त होगी। शुक्रवार को टीम ने डासना के गांव में रुककर खेल पर आधारित डॉक्यूमेंट्री दिखाई। इस बीच डॉ. कनिष्क ने बच्चों से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर बात की। कार्यक्रम में अर्जुन पुरस्कार प्राप्त जफर इकबाल, गोपाल सैनी, स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझडिया, हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के बेटे अशोक ध्यानचंद, संजीव बालियान, सत्यपाल सिंह, आरडी सिंह, जगसीर सिंह, सुभाष, देवेश चौहान, राजकुमार बैंसला, अलका तोमर, एके बंसल, महावीर सिंह और भारत सरकार में पूर्व सचिव वीएस पांडेय समेत अन्य पदाधिकारी व वरिष्ठ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इन सभी ने हरी झंडी दिखाकर प्रचार वाहन को रवाना किया। वाहन हापुड़, रामपुर, बरेली, सीतापुर, शाहजहांपुर होते हुए पांचवें दिन लखनऊ पहुंचेगा। डॉ. कनिष्क के मुताबिक, टीम के साथी गाड़ी को लेकर लखनऊ से पटना व अन्य राज्यों में भी जाएंगे।

ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी करेंगे कमाल : इकबाल
वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी जफर इकबाल ने कहा कि कोविड काल में ओलंपिक का आयोजन बड़ी उपलब्धि है। इस बार भारतीय खिलाड़ियों को काफी अच्छी ट्रेनिंग मिली है। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों से इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here