Home AROND US गाजियाबाद : स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त वैक्सीन सिर्फ 2500 वैक्सीन उपलब्ध, विदेश जाने वालों को लगाया टीका

गाजियाबाद : स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त वैक्सीन सिर्फ 2500 वैक्सीन उपलब्ध, विदेश जाने वालों को लगाया टीका

0

गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बृहस्पतिवार को टीकाकरण नहीं होगा, क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त वैक्सीन नहीं है। सिर्फ 2500 वैक्सीन उपलब्ध है, इसलिए विदेश जाने वालों को ही संजयनगर संयुक्त अस्पताल में टीका लगाया जाएगा। जिले में टीकाकरण शुरू होने के बाद दूसरी बार ऐसी स्थिति आई है कि जिले में वैक्सीन न होने से टीकाकरण बंद करना पड़ा। हालांकि शासन से प्रतिदिन आठ हजार टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया है।
केंद्रों पर मारामारी के बीच 15 हजार लोग लौटे वैक्सीन की कमी और केंद्र कम किए जाने के बाद बाकी केंद्रों पर अचानक भीड़ गई। बुधवार दोपहर बारिश शुरू होने के बाद धीरे-धीरे लोग लौटने लगे। दोपहर 12 बजे तक अधिकांश केंद्र बंद हो चुके थे। 15 हजार लोग बिना टीका लगवाए लौट गए। वहीं, बुधवार को 54 केंद्रों पर नियमित टीकाकरण (बच्चों और गर्भवती महिलाओं) किया गया। 0 से 5 साल तक के 24 सौ बच्चों और सात सौ गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया। प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि बताया कि शनिवार को भी नियमित टीकाकरण किया जाएगा। बुधवार को 5336 का हुआ टीकाकरण जिले में बुधवार को 22 केंद्रों पर सिर्फ 5336 लोगों का टीकाकरण हुआ। 18 से 45 वर्ष उम्र के 2107 और 45 से 60 वर्ष तक के 2806 और 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले 959 लोगों को टीका लगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here