• लोहे की फुकनी से 10 साल के बेटे की पीट-पीटकर की हत्या
  • क्रूरता से की पिटाई के चलते आहद ने कपड़ों में किया शौच, पीटते हुए नहीं पसीजा पिता का कलेजा

मोदीनगर

बेटे के लिए सबसे सुरक्षित जगह पिता का साया बताया जाता है लेकिन त्योड़ी-13 बिस्वा ने इसपर भी अपवाद खड़ा कर दिया। आहद की हत्या शनिवार को पिता नौशाद ने की, लेकिन इसकी साजिश पिछले दो साल से चल रही थी। पिता नौशाद अौर सौतेली मां रजिया छोटी-छोटी बातों पर आहद को बुरी तरह पीटते थे। रजिया से बेटी आयशा होने के बाद ही वह नौशाद को भड़काने लगी। उन्हें डर था कि भविष्य में आहद संपत्ति में हिस्सा भी मांगेगा। जबकि बेटी आयशा शादी के बाद ससुराल चली जाएगी। ऐसे में नौशाद व रजिया बेटे आहद को रास्ते से हटाने के तरीके अपनाते रहते थे। शुक्रवार शाम को ही इन्होंने रुपये चोरी के शक में आहद को पीटने की योजना तैयार की। सुबह उठते ही उन्होंने 500 रुपये चोरी का आरोप लगाकर आहद को पीटना शुरू कर दिया। नौशाद ने पहले लाठी से बुरी तरह पीटा। इसके बाद लोहे की फूंकनी से वार कर दिया। रजिया वहां खड़ी होकर नौशाद को उकसाती रही। बेटे को पीटते हुए नौशाद का कलेजा नहीं पसीजा। पिता की क्रूरता से की गई पिटाई के चलते आहद से कपड़ों में ही शौच भी कर दिया। ये बातें आरोपित दपंती से रविवार को हुई पूछताछ में सामने आई। पुलिस ने रविवार काे दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। आरोपितों की बातें सुनकर पुलिसकर्मी भी हैरत में पड़ गए। जिस पिता के सायें में बेटा खुद को सबसे सुरक्षित महसूस करता है। उसी पिता ने पीट-पीटकर बेटे की हत्या कर दी। पिता की इस क्ररूता की चर्चा पूरे क्षेत्र में रही। सभी ने दोनों को कोसा।

  • दो बच्चियों की परवरिश का दादी-दादा पर जिम्मा

रजिया ने 6 वर्षीय अदीबा को गोद लिया था। जबकि दूसरी तीन वर्षीय आयशा उनकी सगी बेटी है। अाहद की हत्या के बाद पुलिस ने रजिया व नौशाद को जेल भेज दिया है। ऐसे में दोनों बच्चियों की परवरिश का जिम्मा बुजुर्ग दादा-दादी पर आ गया है। रजिया और नौशाद को अपनी करतूत की सजा तो भुगतनी हो पड़ेगी। साथ ही उनकी बच्चियों को भी उनके बिना ही जीवनयापन करना होगा। अदीबा तो रविवार को भी अपने माता-पिता व भाई को याद करके रो रही थी। दादी-दादी से उनसे मिलाने की गुजारिश करते दिखी। जिससे दोनों की आंखे भर आई।

क्या था मामला :
भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव त्योड़ी-13 बिस्वा में 28 सितंबर को पिता नौशाद ने 500 रुपये चोरी के शक में पीट-पीटकर 10 वर्षीय बेटे अाहद की हत्या कर दी थी। सौतेली मां रजिया पर नौशाद को उकसाने का आरोप है। मृतक की दादी शाहजहां की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *