Home World News बजट को जन-जन तक पहुंचाएगी भाजपा, कल से शुरू होगा देशव्‍यापी अभियान, ये है रणनीति

बजट को जन-जन तक पहुंचाएगी भाजपा, कल से शुरू होगा देशव्‍यापी अभियान, ये है रणनीति

0
बजट को जन-जन तक पहुंचाएगी भाजपा, कल से शुरू होगा देशव्‍यापी अभियान, ये है रणनीति

हाइलाइट्स

बजट को लेकर भाजपा का मेगाप्‍लान
देश के 50 शहरों में होंगी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस
नेता देंगे बजट के प्रावधानों की जानकारी

नई दिल्‍ली. बजट (Budget) के प्रावधानों की जानकारी को आम नागरिकों तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP)  1 से 12 फरवरी तक देशव्यापी अभियान चलाएगी. बजट प्रावधानों पर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष 2 फरवरी को प्रेस वार्ता करेंगे. बीजेपी के केंद्रीय मंत्री 4 और 5 फरवरी को देश भर में 50 शहरों में प्रेस वार्ता और सम्मेलन करने वाले हैं. बीजेपी के सभी सांसद भी इस अभियान के अंतर्गत अपने संसदीय क्षेत्र में बजट को लेकर कार्यक्रम करेंगे. बीजेपी सांंसद पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने क्षेत्र की जनता को बजट की बारीकियों से अवगत कराएंगे.

सांसद अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को बताएंगे कि बजट में उनके लिए क्या खास है और आने वाले समय में इससे उन्हें क्या फायदा मिल सकता है. इस प्रचार अभियान के लिए बीजेपी ने एक समिति बनाई है, जिसका संयोजक बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी को बनाया गया है. बीजेपी चाहती है कि बजट के प्रावधानों को देश के सभी जिलों में सम्मेलन आयोजित कर प्रखंड स्तर तक पहुंचाया जाए. 1 फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में मौजूदा वित्त वर्ष के लिए बजट पेश करेंगी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था- सरकारी योजनाओं की जानकारी सब तक पहुंचे
मौजूदा नरेंद्र मोदी सरकार का ये आखिरी पूर्ण बजट होगा. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे है कि बजट लोक-लुभावना होगा और सभी आयु वर्ग के लिए कुछ ना कुछ हो सकता है. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में काउंसिल ऑफ़ मिनिस्टर्स की बैठक हुई थी, उस बैठक में भी पीएम ने नसीहत दी थी कि सरकारी योजनाओं की जानकारी को आम लोगों तक पहुंचाया जाए.

Tags: Bharatiya janata party, Budget, Budget session

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here