Home World News नीतीश कैबिनेट के मंत्री के बड़े भाई पूर्व विधायक अजय प्रताप थामेंगे आरजेडी का दामन,तेजस्वी के चुनावी सभा में पार्टी में होंगे शामिल,लालू और रावड़ी देवी के साथ अजय प्रताप की तस्वीर आई सामने

नीतीश कैबिनेट के मंत्री के बड़े भाई पूर्व विधायक अजय प्रताप थामेंगे आरजेडी का दामन,तेजस्वी के चुनावी सभा में पार्टी में होंगे शामिल,लालू और रावड़ी देवी के साथ अजय प्रताप की तस्वीर आई सामने

0
नीतीश कैबिनेट के मंत्री के बड़े भाई पूर्व विधायक अजय प्रताप थामेंगे आरजेडी का दामन,तेजस्वी के चुनावी सभा में पार्टी में होंगे शामिल,लालू और रावड़ी देवी के साथ अजय प्रताप की तस्वीर आई सामने

जमुई. लोकसभा चुनाव के दौरान जमुई में राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर आ रही है, जहां पूर्व विधायक अजय प्रताप, आरजेडी का दामन थामेंगे. आज जमुई के स्टेडियम में तेजस्वी यादव की चुनावी सभा में अजय प्रताप राजद में शामिल होंगे. इस बात की जानकारी अजय प्रताप ने खुद फ़ोन पर बातचीत करते हुए दी है. पूर्व विधायक अजय प्रताप बिहार में एनडीए सरकार में मंत्री और चकाई विधायक सुमित कुमार सिंह के बड़े भाई हैं. इसके अलावा अजय प्रताप, नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के सरकार में मंत्री रहे प्रदेश के कदावर नेता नरेंद्र सिंह के बड़े बेटे हैं.

राजद में शामिल होने के बाद अजय प्रताप अब लालटेन का दामन थाम कर लोकसभा चुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी अर्चना कुमारी को समर्थन देंगे. अजय प्रताप जमुई सीट से विधायक रहे हैं, छोटे भाई पूर्व विधायक अभय सिंह के निधन के बाद अजय प्रताप 2010 में जदयू के टिकट यहां से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल किया था.

ये भी पढ़ें- एमपी कांग्रेस में ‘तू चल मैं आया’! कमलनाथ के एक और करीबी दीपक सक्सेना ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में शामिल

बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे अजय
2015 विधानसभा चुनाव में अजय प्रताप एनडीए के तरफ से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर जमुई सीट से चुनाव लड़े लेकिन राजद प्रत्याशी विजय प्रकाश ने विजयी रहें थे. 2020 विधानसभा चुनाव में भाजपा से टिकट कट जाने के बाद अजय प्रताप उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा से जमुई सीट से चुनाव लड़े, जिसमें हर का सामना करना पड़ा था, उसे चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी श्रेयसी सिंह रिकॉर्ड बातों से जीत कर विधायक बनी थी.

जानकारी के अनुसार पूर्व विधायक अजय प्रताप  आज शहर के स्टेडियम मैदान में आयोजित तेजस्वी यादव की चुनावी सभा में अपने समर्थकों के साथ आरजेडी में शामिल होंगे. आरजेडी में शामिल होने के बाद जाहिर तार पर वह लोकसभा चुनाव में जमुई सीट से महागठबंधन प्रत्याशी अर्चना कुमारी के लिए लोगों से वोट मांगेंगे वहीं उनके छोटे भाई सुमित कुमार सिंह जो कि बिहार सरकार के नीतीश कुमार के कैबिनेट में मंत्री हैं, वह एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती के लिए लोगों से वोट मांगेंगे.

दोनों भाइयों की राजनीतिक राह अलग-अलग
बता दें कि लालू प्रसाद यादव, राबड़ी और नीतीश सरकार में मंत्री रहे बिहार के कद्दावर नेता नरेंद्र सिंह के दो बेटे अजय प्रताप और सुमित कुमार सिंह पहली बार दो अलग-अलग विचारधाराओं की राजनीतिक दलों और गठबंधन के लोकसभा प्रत्याशियों के लिए अलग-अलग चुनावी रणनीति तय करने जा रहे हैं, जिसकी चर्चा जिले में जोरों शोर से हो रही है.

आरजेडी में शामिल होने के पहले पूर्व विधायक अजय प्रताप की तेजस्वी यादव लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के साथ की तस्वीर सोशल मीडिया पर आने के बाद यह पुख्ता हो गया है कि पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के बड़े बेटे राजद के साथ अगली चुनावी यात्रा में जा रहे हैं.

Tags: 2024 Loksabha Election, Bihar BJP, Chief Minister Nitish Kumar, RJD

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here