UKMSSB X Ray Technician Jobs 2023: उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार राज्य में एक्स-रे टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार जल्द आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस 6 दिसंबर से शुरू हो जाएगी. जो कि 26 दिसंबर 2023 तक चलेगी. भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का अवसर नहीं मिलेगा. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट ukmssb.org पर जाना होगा.

ये भर्ती अभियान राज्य में एक्स-रे टेक्नीशियन के कुल 34 पदों पर भर्ती के लिए चलाया जा रहा है. अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद् उत्तराखंड से साइंस स्ट्रीम के साथ इंटरमीडिएट पास होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास एक्स-रे टेक्नीशियन/ टेक्नोलॉजी का डिप्लोमा व डिग्री प्राप्त किया हुआ होना चाहिए. उम्मीदवार के पास उत्तराखंड स्टेट मेडिकल फैकल्टी व उत्तराखंड पैरामेडिकल काउंसिल में पंजीकरण का प्रमाण पत्र होना जरूरी है.

उम्र सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 साल होनी चाहिए. जबकि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 42 साल रखी गई है. जबकि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी.

ऐसे होगा चयन

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए होगा. लिखित परीक्षा में 100 बहुविकल्पीय सवाल पूछे जाएंगे. हर सही जवाब के लिए अभ्यर्थियों को एक अंक दिया जाएगा. जबकि प्रत्येक गलत सवाल देने पर 1/4 अंक की कटौती की जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क के रूप में जनरल/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये का भुगतान करना होगा. एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा.  

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆 *T&C Apply

यह भी पढ़ें:- Railway Recruitment 2023: रेलवे में निकली 1100 से ज्यादा पदों पर भर्ती, इस तरह कर सकते हैं अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here