Amelia Kerr- India TV Hindi

Image Source : WPL/TWITTER
अमेलिया केर

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन में गतविजेता मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस टीम के खिलाफ मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार खेल दिखाते हुए 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में मुंबई इंडियंस एक बार फिर से अपने कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना ही खेलने उतरी थी। पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने आरसीबी विमेंस टीम को सिर्फ 131 के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद उन्होंने टारगेट का पीछा सिर्फ 15.1 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर कर लिया। इस जीत के साथ मुंबई की टीम एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

अमेलिया केर ने बल्ले से दिखाया कमाल, मुंबई को मिली आसान जीत

आरसीबी विमेंस टीम को 131 के स्कोर पर रोकने के बाद टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस विमेंस टीम को यास्तिका भाटिया और हैली मैथ्यूज की जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। हालांकि 69 के स्कोर तक मुंबई की टीम ने अपने दोनों ही खिलाड़ियों को गंवा दिया था। यहां से अमेलिया केर ने एक छोर से पारी को संभालते हुए आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करना शुरू किया जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 24 गेंदों में 40 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली जिसमें 7 चौके भी शामिल थे। अमेलिया की इस पारी के दम पर मुंबई इंडियंस की टीम ने ये मुकाबला सिर्फ 15.1 ओवरों में अपने नाम करते हुए इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज की। आरसीबी के लिए गेंदबाजी में सोफी डिवाइन, श्रेयंका पाटिल और जॉर्जिया वेयरहेम ने 1-1 विकेट हासिल किया।

वहीं इस मुकाबले में आरसीबी महिला टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें एलिस पेरी को छोड़कर कोई अन्य खिलाड़ी बल्ले से अधिक योगदान देने में कामयाब नहीं हो सका। कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन सिर्फ 9-9 रनों की पारी खेल सकी। वहीं पेरी ने 44 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को इस मुकाबले में एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। मुंबई इंडियंस के लिए इस मुकाबले में गेंद से नताली सिवर ब्रंट और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 विकेट हासिल किए तो वहीं इजी वोंग और साइका इशाक भी 1-1 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रही।

मुंबई जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहुंची टॉप पर

इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस को मिली जीत के साथ अब वह 4 मैचों में 3 जीत के बाद 6 अंकों होने के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है, वहीं उनका नेट रनरेट भी 0.402 का हो गया है। आरसीबी विमेंस टीम इस मुकाबले में हार के बाद सीधे चौथे स्थान पर 4 अंकों के साथ पहुंच गई है और उनका नेट रनरेट भी – 0.015 का है। दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्ज अभी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं, जबकि गुजरात जाएंट्स 3 मैचों में सभी में हार का सामना करने के बाद अंतिम पायदान पर है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 सीजन शुरू होने से पहले SRH नए कप्तान का कर सकती ऐलान, ये तेज गेंदबाज रेस में सबसे आगे

नाथन लियोन ने गेंद से नहीं बल्ले बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here