हाइलाइट्स

मेष राशि: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा.
कर्क राशि: विदेश से व्यापार करने का प्रयास कर रहे हैं, सफल होंगे.
मीन राशि: अगर आप आज किसी से पैसा उधार लेने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी उधार न लें.

Aaj Ka Rashifal, 25 February 2024: आज 25 फरवरी रविवार को कुछ राशिवालों को सावधान रहना होगा क्योंकि उनका अपनी मां, बहन या बीवी से वाद विवाद हो सकता है. तुला राशिवालों की आज अगर अपनी मां के साथ कोई बहस होती है तो उस मामले में चुप रहना ही आपके लिए बेहतर होगा. कन्या राशिवालों को ससुराल वालों से कोई भी बातचीत करने से पहले सावधान रहना होगा. अगर आज आप कुछ गलत करते हैं तो इसका पता आपके जीवनसाथी को लग सकता है. जो विवाद का कारण होगा. वहीं वृषभ वालों को नौकरी में कोई नया पद मिल सकता है. यहां विस्तार से पढ़ें मेष से मीन तक का आज का राशिफल.

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा क्योंकि आपको अपनी संतान से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है. आज अगर आप अपने मन की कोई बात जीवनसाथी से साझा करेंगे तो जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको मिलेगा, जिससे आपके मन का बोझ थोड़ा कम हो जाएगा. शाम का समय आप अपने परिवार के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे. आज कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचना आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो आप परेशान होकर गलत फैसला ले सकते हैं. आज आपको व्यापार में भी मन मुताबिक आर्थिक लाभ नहीं मिल पाएगा.
शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 5

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मान-सम्मान में वृद्धि वाला रहेगा. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज कोई नया पद मिल सकता है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. परिवार के सदस्य आज उनके लिए कोई उपहार भी ला सकते हैं. बिजनेस करने वाले लोग आज पैसों का सौदा करेंगे तो उसमें सफल रहेंगे, लेकिन आज आपको अपने सभी फैसले शांति से लेने होंगे, तभी आप सही फैसले पर पहुंच पाएंगे. आज शाम को आप अपने ससुराल वालों से सुलह करने जा सकते हैं. आज कोई भी नया काम करने से पहले आपको अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेना होगा.
शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 16

ये भी पढ़ें: महाशिवरात्रि से पूर्व घर लाएं ये 5 वस्तुएं, बदल जाएगी आपकी किस्मत, भगवान शिव का मिलेगा प्रेम

मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन विद्यार्थियों के लिए विशेष रहने वाला है क्योंकि यदि उन्होंने कोई परीक्षा दी है तो आज उसका परिणाम आ सकता है, जिसमें उन्हें अपेक्षित सफलता मिलेगी, जिसे पाकर वे प्रसन्न होंगे. जो लोग रोजगार की तलाश में हैं, इधर-उधर भटकने से आज उन्हें कोई बेहतर मौका मिल सकता है. आज अगर आपके पिता आपसे कुछ करने के लिए कहते हैं तो आपको उसमें शामिल होने से बचना होगा, कभी-कभी बड़ों की बात मानने में ही भलाई है. आज आप परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को भी मंजूरी दे सकते हैं, जिसमें परिवार के सभी सदस्यों से सलाह लेने के बाद ही निर्णय लेना आपके लिए बेहतर होगा.
शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 18

कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने घर या व्यवसाय में कोई भी निर्णय बुद्धि और विवेक से लेना होगा, तभी वह सफल होगा. आज आपके शत्रु आपको गलत सलाह देने की पूरी कोशिश करेंगे. अगर आप उनकी सलाह मानेंगे तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. जो लोग लंबे समय से विदेश से व्यापार करने का प्रयास कर रहे हैं, उनके प्रयास सफल होंगे. आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से कुछ भला-बुरा सुनने को मिल सकता है, जिससे आपको थोड़ा दुख होगा, लेकिन परिवार के वरिष्ठ सदस्य इस बहस को संभालने में सक्षम रहेंगे. आज शाम को आप अपने दोस्त से मिलने उसके घर जा सकते हैं.
भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 11

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी क्योंकि आज यही आपको सम्मान दिलाएगी. आज बिजनेस में अगर आपका अपने किसी जूनियर से कोई मतभेद है, तो वह भी खत्म हो जाएगा. आज आप अपनी वाणी की मधुरता से अपना काम निकालने में सफल रहेंगे. अगर आज आपकी माता को आंखों से संबंधित कोई समस्या है तो उनकी परेशानी बढ़ सकती है. विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसके लिए उन्हें अपने शिक्षकों या अपने वरिष्ठों से सलाह लेने की आवश्यकता होगी. आज शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.
शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 2

ये भी पढ़ें: किस दिन है सोमवती अमावस्या? 5 उपाय से नाराज पितर हो जाएंगे प्रसन्न, एकसाथ बढ़ेगा धन-दौलत और सुख, रोगों से मिलेगी मुक्ति

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने ससुराल वालों से कोई भी बातचीत करने से पहले सावधान रहना होगा. अगर आज आप कुछ गलत करते हैं तो इसका पता आपके जीवनसाथी को लग सकता है, जिससे घरेलू जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है. अगर आज आप किसी से पैसा उधार लेने की सोच रहे हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. आज आपकी संतान की विवाह संबंधी समस्याएं भी समाप्त हो जाएंगी, जिससे वह खुश नहीं रहेगा. आज आप शाम के समय पूजा आदि कर सकते हैं. अगर छात्रों ने अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है तो वे भी आवेदन कर सकते हैं. आज आपका लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने से आप खुश रहेंगे और आपको अपना रुका हुआ पैसा भी प्राप्त होगा, जिससे आप अपने परिवार के सदस्यों की इच्छाओं को पूरा करने में सफल होंगे.
शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 14

तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा, जिससे आप प्रसन्न भी रहेंगे और अपने काम में भी मन लगेगा. आज आप अपने बच्चे की प्रगति देखकर बेहद प्रसन्न होंगे. आज अगर आपकी अपनी मां के साथ कोई बहस होती है तो उस मामले में चुप रहना ही आपके लिए बेहतर होगा. जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उनकी परेशानियों में सुधार होगा. आज आप शाम के समय किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं. आज आपको अपने परिवार के कुछ सदस्यों से किए गए वादे पूरे करने होंगे, अन्यथा आपको उन लोगों से कठोर शब्द सुनने पड़ सकते हैं, जो अपने भाई से किसी विषय पर सलाह लेना चाहते हैं.
शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 5

वृश्चिक राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन व्यवसायियों के लिए बेहतर रहेगा क्योंकि वे अपने व्यवसाय के लिए कोई नया विचार लेकर आते हैं, तो उन्हें तुरंत उस पर अमल करना होगा और अपने विचारों को अपने सहकर्मियों से छिपाना होगा, अन्यथा वे इसका फायदा उठा सकते हैं. विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे, लेकिन प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने साथी की हर बात सुननी और समझनी होगी, तभी वे अपने रिश्ते को आगे बढ़ा पाएंगे अन्यथा कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. आज आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ पैसे खर्च करेंगे, जिसे देखकर आपके परिवार के शत्रु भी आपसे ईर्ष्या करेंगे.
भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 7

ये भी पढ़ें: मार्च में ये 5 राशि के जातक होंगे मालामाल, बिजनेस में नहीं रहेगा कोई मुकाबला, महिला कराएगी आर्थिक लाभ

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है क्योंकि आज आपको अपने ससुराल पक्ष से भी आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन आज आप अपने कुछ बढ़ते खर्चों के कारण चिंतित रहेंगे. जिस पर आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा आपके धन में कमी आ सकती है. आज आपको अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए अपने पिता से कुछ टिप्स लेने होंगे, तभी आप व्यापार में मनचाहा मुनाफा कमा पाएंगे. आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा क्योंकि आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक लाभ मिलेगा, जिसे आप समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे.
शुभ रंग : सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 19

मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, जो लोग अपने जीवनसाथी के लिए कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं, तो उनके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, लेकिन किसी से भी अनबन करने से बचना आपके लिए बेहतर रहेगा. नौकरी करने वाले लोग आज अगर किसी काम को करने के लिए समय निकालने की सोच रहे हैं तो उसे पूरा करने में सफल रहेंगे. आज आपकी अपनी बहन से बहस हो सकती है, जिसमें चुप रहना ही आपके लिए बेहतर होगा, नहीं तो यह मामला लंबा खिंच सकता है. आज शाम के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते हैं, जहां आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी.
शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 11

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज आपको अपने किसी रिश्तेदार से अचानक कोई प्रतिकूल समाचार सुनने के बाद यात्रा पर जाना पड़ सकता है, इसलिए आज सावधान रहें, जो लोग अपना काम छोड़कर दूसरों का काम करने के लिए उत्साहित हैं, उन्हें आज ऐसा करने से बचना होगा, नहीं तो आप लोगों का भला करेंगे और लोग इसे आपका स्वार्थ समझेंगे, इसलिए सावधान रहें. विद्यार्थियों को भी परीक्षा में मनवांछित परिणाम मिलेंगे, जिससे परिवार के लोग भी उनसे खुश रहेंगे, उनकी कोई इच्छा आज भी पूरी हो सकती है. आज आप अपनी संतान से किया हुआ वादा पूरा करने में सफल रहेंगे.
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक: 17

मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी. अगर आप आज किसी से पैसा उधार लेने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी उधार न लें, अन्यथा पैसा निकालना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा. पारिवारिक जीवन जीने वाले लोगों को आज अपने साथी पर अधिक भरोसा रहेगा, जो लोग व्यापार के सिलसिले में आज किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह फायदेमंद रहेगा, जिन लोगों को अपनी बहन की शादी में दिक्कत आ रही है. अगर आप किसी बात को लेकर परेशान हैं तो आज आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आज आप व्यावसायिक कार्यों में काफी व्यस्त रहेंगे, लेकिन फिर भी आप अपने परिवार या माता-पिता के लिए समय निकाल पाएंगे.
भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 3

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here