Disha Bhoomi News
Disha Bhoomi News

नोएडा सेक्टर-18 मार्केट में सोमवार को सवा दो लाख रुपये की जुर्माने की कार्रवाई का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें प्राधिकरण के अधिकारी पहले एक बैंक के गेट पर कूड़ा फेंकवाते ओर फिर जुर्माना लगाने की कार्रवाई करते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो में जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपने कर्मचारियों के साथ इक्यूटास बैंक गेट पर पहुंचते है, साथ आए कर्मचारियों से बैंक गेट पर कचरा फैलाने का आदेश करते है, फैले कचरे का फोटो खिंचवा कर 25 हजार रुपये का जुर्माने की रसीद काट बैंककर्मी को थमा देते है। प्राधिकरण अधिकारी व कर्मचारियों की यह पूरी हरकत बैंक में लगे सीसीटीवी में कैद हो जाती है, जिसे बैंक अधिकारी अंदर बैठकर देखते है और कड़ी आपत्ति जताते है।

वायरल वीडियो में उनकी आपत्ति की आवाज भी रिकार्ड है। जिसमें कह रहे है कि यह तो पूरी तरह से गलत है, इस प्रकार से कैसे कोई संस्था चालान काट सकती है। प्राधिकरण की ओर से इस हरकत का वीडियो बाजार व्यापारियों की ओर से मंगलवार को वायरल किया गया। इस मामले की शिकायत भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पास पहुंच गयी है।

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल एनसीआर अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा है कि यह तो सीधे तौर पर डाका डालने वाली घटना है कि खुद कचरा लेकर आओ और फैलाओ फिर चालान काट कर वसूली करो। इस पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ उगाही का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। इस वायरल वीडियो पर जब नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीन मिश्र से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि इस वीडियो की सत्यता की जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here