New Delhi
DishaBhoomi

आप आज दफ्तर या अन्य किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो थोड़ा संभल कर निकलें। कृषि विधेयकों के खिलाफ किसान चक्का जाम कर कर्फ्यू लगाने के लिए सड़कों पर उतरेंगे। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) समेत अन्य किसान संगठन धरने को समर्थन दे रहे हैं। इसके साथ ही बड़ी संख्या में किसानों के नेशनल हाईवे व एक्सप्रेसवे पर आने की संभावना है।

प्रशासन ने भी माना है कि किसानों के सड़कों पर उतरने की वजह से यातायात बाधित होने के साथ ही टकराव की संभावना है। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी कर सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई है और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को सड़कों पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

इन सड़कों पर संभल कर निकलें

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, हापुड़ रोड, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, लोनी-दिल्ली मार्ग, दिल्ली-मेरठ मार्ग और यूपी बॉर्डर से नोएडा दिल्ली जाने वाले वाहन चालक संभल कर निकलें। भाकियू व किसान संगठनों ने इन्हीं मार्गों पर चक्का जाम की योजना बनाई है।

किसान मुख्य मार्गों से होते हुए जंतर मंतर व पार्लियामेंट तक पहुंचने का भी प्रयास कर सकते हैं, इसलिए संबंधित मजिस्ट्रेट व सीओ अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखें। इसके साथ ही अन्य विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जीडीए सचिव संतोष राय, एसपी क्राइम के साथ पूरा मोदीनगर क्षेत्र देखेंगे। एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह व एसपी सिटी पूरा शहरी क्षेत्र, एसपी देहात नीरज कुमार जादौन व एडीएम प्रशासन संतोष कुमार वैश्य पूरे ग्रामीण क्षेत्र को देखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here