Home New Delhi Fit India Movement : योयो टेस्ट के बारे में पीएम मोदी के पूछने पर कोहली ने सुनाई अपनी कहानी

Fit India Movement : योयो टेस्ट के बारे में पीएम मोदी के पूछने पर कोहली ने सुनाई अपनी कहानी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ के मौके पर एक ऑनलाइन फिट इंडिया डायलॉग के दौरान ‘फिट इंडिया एज एप्रोप्रियेट फिटनेस प्रोटोकॉल’ लॉन्च किया। पीएम मोदी ने देशभर के फिटनेस विशेषज्ञों और प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ बातचीत की। इस दौरान, प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से भी बात की। बातचीत के दौरान उन्होंने कोहली से कहा कि आपकी वजह से दिल्ली के छोले भटूरे का नुकसान हुआ होगा।

विराट कोहली से चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपका तो नाम भी विराट है और काम भी। विराट ने बताया कि वर्तमान समय में खिलाड़ियों से बेहतर करने की उम्मीद की जाती है और इस कारण खेल की मांग बढ़ गई है। हमारा सिस्टम खेल के लिए सही नहीं था और इस कारण मुझे काफी बदलाव करने पड़े।

दिल्ली के छोले भटूरे को हुआ होगा नुकसान

प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान विराट ने बताया कि आज प्रैक्टिस नहीं करने पर उतना दुख नहीं होता, जितना फिटनेस की अनदेखी करने पर होता है। इसपर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपकी फिटनेस की वजह से दिल्ली के छोले भटूरे को नुकसान हुआ होगा।

वहीं विराट ने कहा, मैंने अपनी नानी को देखा जो घर का खाना खाती थीं और स्वस्थ रहती थीं। इसके लिए पहले मैं जब प्रैक्टिस करता था, बाहर का काफी खाना खाता था। अब काफी चीजें बदली हैं। मुझे बाद में लगा कि फिटनेस को लेकर काम करने की जरूरत है क्योंकि अगर आप फिट नहीं होंगे तो काफी कुछ नहीं कर पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here