Home New Delhi Delhi : आज से रात 11 बजे तक हर लाइन पर मिलेगी मेट्रो

Delhi : आज से रात 11 बजे तक हर लाइन पर मिलेगी मेट्रो

0

दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन शुरू होने के साथ ही आज से मेट्रो सभी लाइनों पर दौड़ने लगी। कोरोना काल में पहली बार मेट्रो चलने का समय आम दिनों सा हो गया है।

शुक्रवार को सबसे यात्री यलो लाइन पर सवार हुए। इनकी संख्या 41,689 रही। दूसरी तरफ ग्रे लाइन पर सबसे कम 514 यात्रियों ने सफर किया। नौ लाइनों पर शाम 7:30 बजे तक सफर करने वालों की संख्या 1,28,886 रही।

हर लाइन पर पहली मेट्रो सुबह 6 बजे मिलेगी जबकि आखिरी मेट्रो का समय रात 11 बजे का होगा। खास बात यह है कि सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक नॉन पीक आवर्स में भी मेट्रो की फ्रीक्वेंसी पीक आवर्स जैसी होगी। 

उधर, शुक्रवार को मेजेंटा और ग्रे लाइन लाइन पर सेवा शुरू हो गई है। नौ लाइनों पर मेट्रो के शुरू होने के बाद पहली बार यात्रियों की संख्या एक लाख से ऊपर पहुंची। डीएमआरसी को उम्मीद है कि समय बढ़ने से धीरे-धीरे मेट्रो में सफर करने वालों की संख्या बढ़ती जाएगी। 

कई स्टेशनों पर स्मार्ट कार्ड रिचार्ज में हुई परेशानी

संक्रमण को देखते हुए बचाव के लिए सभी स्टेशनों पर शुक्रवार को आरोग्य सेतु एप रखने के लिए यात्रियों को प्रोत्साहित किया गया। सुरक्षाकर्मी यात्रियों से प्रवेश के दौरान एप के बारे में पूछते नजर आए। कई स्टेशनों पर स्मार्ट कार्ड के रिचार्ज और एग्जिट के दौरान परेशानी हुई। कई जगह तो अधिक वक्त की यात्रा करने वाले यात्रियों से कैशलेस ट्रांजेक्शन में भी परेशानी आई। यात्रियों को इसके लिए इंतजार भी करना पड़ा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here