Home Modinagar Modinagar : जल्द ही शपथ ग्रहण करेंगे नए ब्लॉक प्रमुख

Modinagar : जल्द ही शपथ ग्रहण करेंगे नए ब्लॉक प्रमुख

0

जिला पंचायत अध्यक्ष के बाद अब ब्लाक प्रमुखों की शपथ का इंतजार हो रहा है। हालांकि, पंचायती राज विभाग ने पहले ही इसकी तैयारी कर ली है। ब्लाक स्तर पर यह शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे। एसडीएम व तहसीलदार यह शपथ दिलाएंगे। हालांकि, संभावना लगाई जा रही है कि 17 जुलाई तक यह शपथ ग्रहण कार्यक्रम पूरा हो जाएगा।

10 जुलाई को आया परिणाम

ब्लाक भोजपुर में ब्लाक प्रमुख पद पर श्रीमती सुचेता सिंह 10 जुलाई को निर्विरोध विजयी घोषित हो चुकी है। जिला पंचायत की तरह ब्लाक प्रमुख चुनाव में भी भाजपा ने अपना परचम लहरा दिया है। गत दिनों सोमवार को जिला पंचायत की शपथ ग्रहण हो चुकी है। ऐसे में अब ब्लाक प्रमुख शपथ का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, संभावना जताई जा रही है कि 17 जुलाई तक शपथ ग्रहण का आदेश आ जाएगा।

ब्लाक कार्यालय पर शपथ

अफसरों के अनुसार ब्लाक प्रमुख का चुनाव ब्लाक स्तर पर संपन्न हुआ है। ऐसे में ब्लाक भोजपुर कार्यालय स्तर पर ही शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। ब्लाक स्तर पर शपथ दिलाने के लिए जिला स्तरीय अधिकारी नामित किया जाएगा। एसडीएम व तहसीलदार को यह जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

उच्च शिक्षित महिला के हाथों में ब्लाक की बागडोर

ब्लाक भोजपुर क्षेत्र पंचायत के चुनावों में इस बार आधी आबादी का तगड़ा दबदबा रहा है। ब्लाक भोजपुर में पहली बार महिला ब्लाक प्रमुख चुनी हैं। अब यह ब्लाक में विकास कार्यों की भागदौड़ संभालेंगी। महिला प्रमुख के निर्विरोध निर्वाचित होने पर अन्य महिलाओं में भी खुशी की लहर है। शपथ ग्रहण के बाद यह काम काज शुरू कर देंगी। सुचेता का दावा है कि वह ब्लाक क्षेत्र के विकास कार्यों को प्रमुखता से तब्बजों देंगी ओर इसमें किसी भी तरह की राजनीति व दखलअंदाजी बर्दाश्त नही की जायेंगी। उनका मकसद सबको साथ लेकर चलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here