Disha Bhoomi News
Disha Bhoomi News

पहला मामला, गंगानगर थाना छेत्र की आई ब्लॉक कॉलोनी का है। यहां मानसिक तनाव से जूंझ रहे एक बुजुर्ग व्यक्ति ने फांसी (Hanged) लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली।आई ब्लॉक में 60 वर्षीय बुजुर्ग अपनी पत्नी व बेटी के साथ रहता था। कुछ दिनों पूर्व उसकी पत्नी गाजियाबाद में अपनी बेटी के पास गई थी। बुधवार दोपहर बुजुर्ग ने घर में जाल से लटककर आत्महत्या कर ली।

घटना के वक्त बुजुर्ग की बेटी छत पर मौजूद थी। जब वह नीचे उतरकर आई तो पिता का शव लटका देख उसकी चीख निकल गई। सूचना मिलने पर रजपुरा चौकी इंचार्ज प्रदीप चौधरी पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटना स्थल की जांच पड़ताल कर शव को नीचे उतारा।देर शाम मृतक की पत्नी व अन्य परिजनों के घर पहुंचने पर उन्होंने पोस्टमार्टम की कार्रवाई से इंकार कर दिया। पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से बुजुर्ग किसी बात को लेकर मानसिक तनाव से जूंझ रहा था।

वहीं मृतक के परिवार में उसकी पत्नी समेत दो लड़की व लड़का है। बड़ी लड़की यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर गाजियाबाद में तैनात है। जबकि बेटा गुजरात में रेलवे विभाग में नौकरी करता है।

दूसरा मामला, एल ब्लॉक में मानसिक रूप से परेशान एक व्यापारी ने दुकान के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

एच ब्लॉक निवासी 50 वर्षीय भूपेन्द्र सिंह की एल ब्लॉक में श्री बालाजी ट्रेर्ड्स के नाम से दुकान है। बुधवार देर रात तक भूपेन्द्र सिंह घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उन्हें ढूंढना शुरू कर दिया। इसी बीच जब परिजनों ने एल ब्लॉक में पहुंचकर दुकान का आधा खुला हुआ शटर उठाया तो भूपेन्द्र का शव पंखे से लटका हुआ मिला।

जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलने के बाद एसएसआई कैलाशचंद पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने व्यापारी के शव को नीचे उतारने के बाद शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेजा। वहीं व्यापारी के परिवार में पत्नी समेत दो बेटे है। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में बताया कि पैसों के लेनदेन को लेकर व्यापारी ने यह घातक कदम उठाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here