Disha Bhoomi News
Disha Bhoomi News

कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा (New strain of Corona in Meerut) मेरठ तक पहुंच गया है। यहां टीपीनगर में लंदन से आया दंपति और उनका बच्चा संक्रमित मिला है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इतना ही नहीं इस दंपति के माता पिता और भाभी समेत आसपास रहने वाले 9 लोग और कोरोना संक्रमित मिले हैं। विभाग को डर है कि इन कोरोना मरीजों में कहीं खतरनाक स्ट्रेन-2 का संक्रमण (Infection of Strain-2) हो। इसकी सूचना शासन को भी भेज दी गई है वहीं इन दम्पति और उनके बच्चे की रिपोर्ट दिल्ली स्थित सेंट्रल लैब में जांच के लिए भेजी जाएगी।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि यूरोप से 44 लोग बीती 9 दिसम्बर के बाद मेरठ आए हैं इसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार ने दी थी। हालांकि 12 लोग यहां से जा चुके है, लेकिन 32 फिलहाल मेरठ में ही हैं। इन सभी के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 15 की रिपोर्ट शुक्रवार रात आई। इसमें लंदन से आने वाले एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

यह परिवार टीपीनगर क्षेत्र में लल्लापुरा, शंकर विहार का रहने वाला यह परिवार 14 दिसंबर को लंदन से मेरठ आया था। हालांकि शुक्रवार शाम इनकी रिपोर्ट नेगेटिव बता दी गई थी, लेकिन बाद में कोरोना की पुष्टि की सूचना मिली। इसके साथ ही माता पिता व भाभी की रिपोर्ट भी पाजिटिव है। मां को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पास ही रहने वाले एक परिवार के नौ सदस्य भी संक्रमित मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here