Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

सीसीएसयू कैंपस-कॉलेजों में हाल ही में हुईं फाइनल ईयर की परीक्षाओं में बैक वाले छात्र-छात्राओं को विवि प्रशासन ने परीक्षा का मौका दिया है। 21 दिसंबर से यूजी-पीजी के ट्रेडिशनल, प्रोफेशनल, सेमेस्टर के 80 से अधिक कोर्सों में बैक परीक्षा फार्म 21 दिसंबर से भरे जाएंगे।

कोविड-19 के कारण इस बार कैंपस-कॉलेजों में वार्षिक और सेमेस्टर के 80 से ज्यादा कोर्सों में सिर्फ फाइनल ईयर की परीक्षाएं आयोजित कराई गईं थी। इनमें एक लाख 90 हजार छात्र-छात्राएं शामिल थे। इन कोर्सों का रिजल्ट जारी हो चुका है। जिन छात्र-छात्राओं की इस रिजल्ट में बैक आई है, उनको डिग्री पूूरी करने का विवि ने मौका दिया है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अश्वनी कुमार ने बताया इसके अलावा फाइनल ईयर की परीक्षाओं में जो छात्र-छात्राएं कोविड-19 के कारण या फिर दूर होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे, वे भी इसमें शामिल होंगे। लेकिन जिन छात्र-छात्राओं ने परीक्षा फार्म भरे थे, उनको ही मौका दिया जाएगा।

ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि 28 दिसंबर है। बैक के अलावा इस परीक्षा में वे छात्र-छात्राएं भी शामिल होंगे जिन्होंने परीक्षा फार्म तो भर दिया था, लेकिन कोविड-19 होने के कारण वे किन्हीं कारणों से परीक्षा नहीं दे पाए थे। उन्हें नया फार्म भरने की जरूरत नहीं होगी। वे अपना नया एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

30 दिसंबर तक फॉर्म कॉलेज में जमा किए जाएंगे। कॉलेजों द्वारा फार्म विवि में जमा कराने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है। ये परीक्षाएं जनवरी में आयोजित कराई जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here