Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

होटल के कमरे में दो बड़े नेता ने की मुलाक़ात। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के नेतृत्व में बाबू सिंह कुशवाहा की जनाधिकार पार्टी, अनिल सिंह चौहान की जनता क्रांति पार्टी, बाबू रामपाल की राष्ट्र उदय पार्टी और प्रेमचंद्र प्रजापति की राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी ने भागीदारी संकल्प मोर्चा के नाम से नया गठबंधन तैयार किया है. यूपी की पिछड़ी जातियों के नेताओं का गठबंधन है. ओम प्रकाश राजभर ने हाल ही में इस गठबंधन का ऐलान किया है.

अखिलेश यादव के साथ फिलहाल तीन छोटी पार्टिया साथ हैं, लेकिन शिवपाल यादव की नजर भी छोटी पार्टियों पर है और अनुप्रिया पटेल पहले से बीजेपी के खेमे में है. ऐसे में रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) के साथ अखिलेश यादव के छत्तीस के आंकड़े हैं. वहीं, शिवपाल के साथ राजा भैया के संबंध बेहतर है, जिसके चलते दोनों के साथ आने की संभावना है. अय्यूब अंसारी की पीस पार्टी अपने सियासी वजूद को बचाए रखने की कवायद में है, जिसके लिए उनकी नजर किसी बड़े दल के साथ है. ऐसे में सपा के साथ पीस पार्टी के आने की संभावना बन सकती है, लेकिन असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM सपा से ज्यादा बसपा के साथ गठबंधन करने की कवायद में है. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली इसके संकेत भी दे चुके हैं.

डॉ अय्यूब अंसारी पीस पार्टी, भीम आर्मी के चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी, रघुराज प्रताप सिंह की जनसत्ता पार्टी, अनुप्रिया पटेल की अपना दल (एस), संजय निषाद की निषाद पार्टी के अलावा असदुदीन ओवैसी की आल इंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुसलमीन, राम सागर बिंद की भारत माता पार्टी और दलित-वंचित समाज पार्टी सहित तमाम छोटी पार्टियां किस्मत आजमाने के लिए बेताब हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here