Home Lifestyle Weekly horoscope 14 to 20 april 2024 Libra to pisces saptahik rashifal kumbh makar dhanu zodiac sign

Weekly horoscope 14 to 20 april 2024 Libra to pisces saptahik rashifal kumbh makar dhanu zodiac sign

0
Weekly horoscope 14 to 20 april 2024 Libra to pisces saptahik rashifal kumbh makar dhanu zodiac sign

Saptahik Rashifal 14-20 April 2024: अप्रैल महीने (April 2024) के तीसरे हफ्ते यानी 14 से 20 अप्रैल तक कई ग्रह-नक्षत्रों की चाल में बदलाव होंगे, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ेगा.

तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए कैसा रहने वाला है नया वीक. साथ ही ज्योतिष से (India Best Astrologer) जानते हैं समस्याओं से बचने के लिए राशि अनुसार आपको क्या उपाय करने चाहिए.

तुला से मीन साप्ताहिक राशिफल (Libra to Pisces Weekly Horoscope in Hindi)

तुला राशि (Libra):

  • इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि वाले अपने किसी साहित्य, फिल्म के क्षेत्रों में प्रदर्शन की तैयारी में जुटे रहेंगे. आपको लेखन व अनुसंधान के क्षेत्रों में पुरुस्कृत भी किया जा सकता है.
  • उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में निश्चित तौर पर प्रगति के योग हैं. घर-परिवार में सहयोग व समांजस्य की स्थिति रहेगी, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे.
  • सेहत के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. लेकिन सेहत में सांस संबंधी परेशानी हो सकती है और इससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत पड़ेगी.
  • इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको नौकरी व व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति कर सकते हैं. संबंधित अधिकारियों के मध्य ने केवल तालमेल रहेगा बल्कि आपके प्रतिभा का सम्मान आपको इस दौरान मिलेगा.
    उपाय – संकट मोचन का पाठ करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio):

  • इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के लोग अपने आजीविका के क्षेत्रों में आगे बढऩे के लिए संघर्ष करते हुए नजर आएंगे. हालांकि आप इससे संतुष्ट नहीं रहेंगे और कुछ अलग या बेहतर करने का प्रयास करेंगे.
  • आपको इस दिशा में कई बड़ी चुनौतियों से गुजरना पड़ेगा, जिससे अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी.
  • सेहत को लेकर इन दिनों हाथों में दर्द रह सकता है और खून की कमी व खराबी उभर सकती है. इसलिए जरूरी चिकित्सीय सलाह लें.
  • इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आप अपने व्यवसाय को और समृद्ध करने में लगे रहेंगे. अवसरों के उपयोग में पूरा ध्यान देंगे. पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य की स्थिति रहेगी. वहीं अगर आप अविवाहित हैं, तो आपके ग्रह वैवाहिक सूत्रों के लिए सकारात्मक हो चुके हैं.
    उपाय – हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं.

धनु राशि (Sagittarius):

  • इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि वाले अपनी घर-गृहस्थी को चमकाने में दिलचस्प लेंगे और घर के उपयोगी वस्तुओं को जुटाने में पूरा ध्यान देंगे. इस दौरान पत्नी व बच्चों के साथ किसी स्थानीय बाजार में जाने की तैयारी रहेगी.
  • इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप धन निवेश व विदेश के मामलों में अच्छी बढ़त अर्जित कर सकते हैं. लेकिन सेहत में विपरीत असर रहने से आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी. स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति रहेगी. लेकिन सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति कर सकेंगे. प्रेम संबंधों में साथी के व्यवहार से आपको खुशी होगी.
    उपाय – सुंदरकांड का पाठ करें.

मकर राशि (Capricorn):

  • इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि वाले अपने आजीविका के क्षेत्रों मे उन्नति के लिए भाग-दौड़ में व्यस्त रहेंगे. लेकिन इतने से काम नहीं चलने वाला है. इसलिए आपको अपने प्रयासों का मूल्यांकन करने की जरूरत रहेगी.
  • कला, फिल्म, तकनीक के क्षेत्रों में आपको उभरते हुए बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने की जरूरत रहेगी. इस दौरान किसी सम्मान से नवाजे जाने की स्थिति बनी हुई रहेगी.
  • आप अपने रचनात्मक शक्ति का पूरा परिचय देने में व्यस्त रहेंगे. इस सप्ताह के आगे के शेष तीन दिनों में आपको किसी भवन का लाभ रहेगा. सेहत के लिए यह समय अनुकूल है. आप काम के साथ हल्के किस्म के व्यायाम को भी महत्व दे सकते हैं.
    उपाय – हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक करें.

कुम्भ राशि (Aquarius):

  • इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में कुम्भ राशि के लोग अपनी आय को बढ़ाने के लिए संघर्षशील बने रहेंगे. आप देखेंगे कि आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफल हो रहे हैं और इससे आपके हौसले भी बुलंद होंगे.
  • अध्ययन के क्षेत्रों में सामान्य स्थिति रहेगी. इस दौरान आपका ध्यान पढऩे-लिखने में लगा हुआ रहेगा. आप अपने निजी संबंधों को और अच्छा बनाने के लिए सोचते रहेंगे. लेकिन साथी की तरफ आपको सकारात्मक संकेत रहेंगे.
  • इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको पुराने लेन-देन के मामलों को निपटाने में आंशिक रूप से सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप वैवाहिक जीवन में परस्पर समांजस्य से युक्त रहेंगे.
    उपाय – हनुमान जी की आरती करें.

मीन राशि (Pisces):

  • इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि वाले अपने सेहत को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे. आप देखेंगे की आपके प्रयासों का बढिय़ा असर हो रहा है. परिणामत: आप तंदुरूस्त रहेंगे.
  • आप अपनी उत्पादों की खपत के लिए किसी स्थानीय बाजार के सर्वेक्षण भी कर सकते हैं, जिससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा. इन दिनों इस निष्कर्ष पर पहुंचेगे कि कितनी कहां और किस स्तर की मांग है.
  • सेहत के लिए समय अनुकूल रहेगा और आप प्रसन्न रहेंगे. सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपको अच्छा धन लाभ रहेगा. प्रेम संबधों में मधुरता की स्थिति को बनाने में सक्षम होंगे. लेकिन धन निवेश व विदेश के कामों में तरक्की अर्जित करने के लिए आपको लगातार मेहनत की जरूरत पड़ेगी.
    उपाय– मछलियों को आटा डालें.

ये भी पढ़ें: Saptahik Rashifal 2024: मेष से कन्या राशि के लिए कैसा रहेगा 14-20 अप्रैल का समय, ज्योतिष से जानिए साप्ताहिक राशिफल

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here