Disha Bhoomi News
Disha Bhoomi News

ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-दो क्षेत्र के सेक्टर-36 में 17 दिसंबर को हुई एक वकील की हत्या के मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश के पैर में लगी है। यह हत्या दो लाख रुपये की सुपारी देकर कराई गई थी।

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना बीटा-दो क्षेत्र के सेक्टर-36 में रहने वाले वकील फतेह मोहम्मद खान की 17 दिसंबर को उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि इस घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की पांच टीमें बनाई गई थीं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार की शाम को पुलिस को सूचना मिली कि वकील की हत्या में शामिल बदमाश सुपारी की रकम लेने के लिए ग्रेटर नोएडा में आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक कार में सवार दो बदमाश पुलिस को आते हुए दिखाई दिए। जब पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे लोग पुलिस टीम पर गोली चलाते हुए भागने लगे।

उपायुक्त ने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली संजीव उर्फ सोनू निवासी हाथरस को लगी है। उन्होंने बताया कि उसका दूसरा साथी सुभाष मौके से भाग गया था, जिसे पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया है।

डीसीपी ने बताया कि इनके पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल, घटना में प्रयोग एक कार बरामद किया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि जमीनी विवाद तथा प्रॉपर्टी बेचने के कमीशन को लेकर वकील की सुपारी देकर हत्या कराई गई थी।

आरोप है कि वकील फतेह मोहम्मद खान की हत्या राकेश मास्टर, सुभाष तथा शमीम नामक तीन लोगों ने कराई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here