Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

शासन के निर्देशन में जिला पंचायत सभागार में पेंशनर्स दिवस का आयोजन एडीएम राकेश सिंह की अध्यक्षता में किया गया जिसमें जिले के कोने-कोने से आए हुए पेंशनर्स की समस्याओं को सुना गया और उनके निराकरण के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियो को सख्त निर्देश दिए गए।

Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

एडीएम श्री सिंह ने जिला पंचायत हाॅल में पेंशनर्स के मसीहा नाकरा के चित्र पर माल्यार्पण कर पेंशनर्स दिवस का शुभारम्भ किया। उन्होंने एक-एक करके पेंशनर्स की समस्याएं सुनी और उनके समयावधि अन्तर्गत निस्तारण के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिए। पेंशनर्स द्वारा इस अवसर पर ज्यादातर बैंक, बेसिक शिक्षा तथा समाज कल्याण विभाग से सम्बन्धित समस्याएं बताई गईं जिस पर सम्बन्धित विभागाध्यक्षों को समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।

Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

मुख्य कोषाधिकारी शीमल चन्द्र वर्मा ने इस अवसर पर आहवान किया कि पेंशनर्स दिवस नाकरा साहब के सम्मान में उनके जन्म दिन के अवसर पर आयोजित होता है इसलिए हम सब सरकारी कर्मियों को सेवा मे रहते हुए पूर्व में हम सबके लिए सेवाएं दे चुके कर्मियों की समस्याओं को गम्भीरता से लेना चाहिए और उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार निस्तारित करने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि एक दिन हम सब भी सेवा निवृत्त होकर पेंशनर्स होगें तब हमे भी ऐसी ही समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी पेंशनर्स का सममान करते हुए ससमय निराकरण की कोशिश करेगें तो यह सेवा निवृत्त कर्मियों के लिए सबसे बड़े सम्मान की बात होगी। इस अवसर पर एडीएम द्वारा वरिष्ठ पेंशनर्स को अग्रवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया।

Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

इस दौरान उ0प्र0 पेंशनर्स कल्याण संस्था के मंत्री के0बी0 सिंह, उपाध्यक्ष अनिल कुमार श्रीवास्तव, डा0 शेर बहादुुर सिंह, कोषाध्यक्ष प्रेम शंकर लाल श्रीवास्तव, गुुलाब चन्द्र तिवारी सहित अन्य अधिकारी व पेंशनर्स मौजूद रहे। इस दौरान विगत एक वर्ष के दौरान दिवंगत हुए पेंशनर्स की आत्मा की शांति हेतु श्रद्धान्जलि सभा  का आयोजन किया गया।

श्याम बाबू कमल गोंडा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here