Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

गोंडा में देवीपाटन मंडल अंतर्गत मंडलीय तकनीकी सहायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ. प्रशिक्षण का आयोजन संयुक्त विकास आयुक्त देवीपाटन मंडल वीरेंद्र प्रसाद पाण्डेय की अध्यक्षता में संपन्न जिला पंचायत सभागार में हुआ। मनरेगा सेल लखनऊ के तत्वाधान में आयोजित इस प्रशिक्षण में तकनीकी सहायकों को ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने में जो कठिनाइयां आती हैं, उनका निराकरण कराने का प्रयास किया गया है।

Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

इस अवसर पर संयुक्त विकास आयुक्त श्री पांडे ने कहा कि इस प्रशिक्षण से तकनीकी सहायकों के ज्ञान में अभिवृत्ति होगी, कौशल बढ़ेगा और दृष्टिकोण में परिवर्तन आएगा तो निश्चित रूप से फील्ड में कार्य की गुणवत्ता में सुधार आएगा।

इस कार्यशाला के दौरान संयुक्त विकास आयुक्त श्री वी पी पांडे, नरेगा सेल लखनऊ से आए जमाल अहमद एवं मंडल टीएसी के एक्सियन अमित कुमार चौधरी गोंडा के डीसी मनरेगा हरिश्चंद्र प्रजापति, बहराइच के डीसी मनरेगा के डी गोस्वामी, बलरामपुर के डीसी मनरेगा शमहेंद्र देव एवं श्रावस्ती के डीसी मनरेगा जनार्दन पाठक ने प्रतिभाग किया तथा साथ में समस्त जिलों के तकनीकी सहायकों ने प्रतिभाग किया. इसमें तालाब इंटरलॉकिंग, सीसी रोड, खड़ंजा, पोल्ट्री शेड, गोट सेड, पशु शेड, फार्म पॉन्ड, आंगनवाड़ी केंद्र, पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय के बारे में तकनीकी ज्ञान शेयर किया गया।

श्याम बाबू कमल गोंडा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here