DishaBhoomi
DishaBhoomi

10 लोगों को मौके पर पकड़ा, 01 कम्प्यूटर जब्त

गोंडा आरटीओ दफ्तर के बाहर दलालों के सक्रिय होने की शिकायतों एवं सूचनाओं का संज्ञान लेते हुए बुधवार को डीएम व एसपी के आदेश पर सिटी मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी व सीओ सिटी लक्ष्मीकान्त गौतम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने मौके से 10 लोगों को गिरफ्तार कर कोतवाली नगर भेजवाया।

DishaBhoomi
DishaBhoomi

जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया कि समाचार पत्रों एवं जनसामान्य की शिकायतों के माध्यम से यह सूचनाएं प्राप्त हो रहीं थी कि आरटीओ कार्यालय में लाइसेन्स सम्बन्धी कार्यों को कराने के लिए दलाल सक्रिय हैं जो भोले-भाले लोगों से अधिक पैसे वसूल कर दलाली करने का काम करते हैं। इन शिकायतों का संज्ञान लेते हुए सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ को छापेमारी करने के आदेश दिए गए। जिलाधिकारी व एसपी के निर्देश पर दोनों अधिकारियों द्वारा आरटीओ दफ्तर के बाहर छापेमारी की गई और दस संदिग्ध दलालों को पकड़ा गया तथा तीन मोटर साइकिलें व 01 अदद कम्प्यूटर भी जब्त किया गया है।

सीओ सिटी ने बताया कि पकड़े गए 10 लोगों में से 04 लोगों को धारा 151 के तहत चालान किया गया तथा 06 लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा गया। वहीं पकड़ी गई मोटर साइकिल के स्वामियों के कागजात चेक करने के उपरान्त उनकी मोटर साइकिलें वापस कर दी गईं। जिलाधिकारी ने बताया कि आगे भी इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी और दलाली करने वाले लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही भी की जाएगी। छापेमारी के दौरान एआरटीओ प्रशासन संजीव सिंह भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here