Home AROND US Modinagar : अब उत्तर प्रदेश सरकार देगी राशन के साथ मुफ्त थैला

Modinagar : अब उत्तर प्रदेश सरकार देगी राशन के साथ मुफ्त थैला

0

मोदीनगर। राशन कार्ड धारकों को खाद्यान्न के साथ इस बार फ्री में थैला भी मिलेगा। तहसील क्षेत्र के करीब पांच हजार से अधिक फ्री थैला वितरण करने के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है। आपूर्ति विभाग ने पांच अगस्त को कोटेदार राशन की दुकानों पर अन्न महोत्सव मनाने की तैयारी शुरू कर दी है।
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद यानी अप्रैल से सरकार राशन की दुकानों से माह में दो बार फ्री खाद्यान्न वितरण करा रही है। सरकार ने पांच अगस्त को अन्न महोत्सव मनाने की घोषणा की है। इस दौरान अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को फ्री में 35 किलो गेहूं व चावल दिया जाएगा और फ्री में थैला भी वितरित किया  जाएगा। इस पर प्रधानमंत्री व योगी का फोटो सहित कमल के फूल का निशान भी बनाया गया है। अन्य राशन कार्ड धारकों को फ्री में एक यूनिट पर पांच किलो गेहूं व चावल दिया जाएगा, इसके साथ थैला नहीं दिया जाएगा। वितरण के लिए करीब पांच हजार थैला तहसील क्षेत्र के लिए पूर्ति कार्यालय पहुंच चुके हैं।
फूड निरीक्षक रूपल देवी का कहना है कि अन्न महोत्सव के दिन सभी राशन की दुकानों पर टीवी लगाई जाएगी। इस पर प्रधानमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। ऐसा भी संभव है कि कुछ राशन कार्ड धारकों से प्रधानमंत्री आॅनलाइन वार्ता भी करेंगे। फूड निरीक्षक रूपल देवी ने बताया कि क्षेत्र की राशन दुकानों पर अन्न महोत्सव पांच तारीख को मनाने की तैयारी की जा रही है। पांच अगस्त को केवल अंत्योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ फ्री में थैले का वितरण किया जाएगा। छह अगस्त को अन्य राशन कार्ड को खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। अन्न महोत्सव के दिन सभी राशन दुकानों पर टीवी लगाई जाएगी। राशन कार्ड धारकों को प्रधानमंत्री का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। ऐसा भी संभव है कि कुछ राशन कार्ड धारकों से प्रधानमंत्री आॅनलाइन वार्ता भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here