Home AROND US Modinagar : सरकार किसानों को गुमराह करने का काम कर रही है– राकेश टिकैत

Modinagar : सरकार किसानों को गुमराह करने का काम कर रही है– राकेश टिकैत

0
Disha Bhoomi
Disha Bhoomi
Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

जिन किसानों की जमीन का अधिग्रहण हुआ है उन सभी को एक समान मुआवजा दिए जाना सरकार का दायित्व है। सरकार किसानों को गुमराह करने का काम कर रही है। जिससे क्षेत्र का किसान क्षुब्ध है।
राकेश टिकैत ने कहा कि गाजीपुर बॉर्डर पर जो लोग धरना प्रदर्शन में शामिल है उनको दूध की जरूरत पड़ेगी, इसलिए आसपास के लोग सहयोग करें। उन्होंने फिर एक बार ये बात कही कि सरकार को दिमागी बुखार है। सरकार के व्यापारी साथी इनको एमएसपी पर कानून नहीं लाने दे रहे हैं। मोदीनगर स्थित दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस- वे के निर्माण के लिए स्थानीय गावों के किसानों की भूमि के एक समान मुआवजे की मांग को लेकर पंहुचे राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों को चंद मुठ्ठी भर सरमायदारों का गुलाम बनाने पर तुली है। सरकार किसानों को एक समान मुआवजा ना देकर उनके साथ धोखा कर रही है।
स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक नहीं की गई। मोदी सरकार को बड़ी बड़ी कंपनियां चला रही हैं। अदानी व अंबानी गुजरात मॉडल देश में लाना चाहते हैं। उसके पूरे कागजात हमारे पास में आ जाएंगे, गुजरात हमारी बहुत लोगों से बात हुई है। आने वाले समय में और बुरा होने वाला है। पूरे देश की जमीने नामचीन कंपनियां खरीदेंगी, किसान सड़क पर आ जाएगा। अपनी ही जमीन में मजदूर बनकर हमको काम करना होगा। नस्ल और फसल बचाने के लिए हमको लड़ना होगा बहुत सारे बदलाव होने हैं। भाजपा पहले मुसलमानों को खतरनाक बताती थी, अब वो सरदारों को खतरनाक बता रही हैं। राजनीति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष ने अपनी भूमिका सही से अदा नहीं की। विपक्ष को भाजपा सरकार के खिलाफ बोलना चाहिए था। अब जनता इनसे जवाब मांग रही है, तो यह कुछ हरकत में आए हैं। इससे पहले विरोध भी नहीं दिखता था। राकेश टिकैत बड़े ही जोशीले अंदाज में बोले कि जिन किसानों की जमीन सरकार ले रही है उनको या तो एक्सप्रेस-वे पर सर्विस रोड मिलेगा नहीं तो किसान मिलकर अपना गांव कट अभियान चलाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here