Home AROND US Modinagar : बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का हुआ आयोजन

Modinagar : बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का हुआ आयोजन

0

मोदीनगर। शहर में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा शुक्रवार की सुबह नौ बजे से शुरू हुई।  प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र चेक किए गए। हाथों को सैनिटाइज करने के बाद व मास्क पहनकर ही केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई। इस दौरान केंद्र पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। केंद्र प्रतिनिधियों ने परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले प्रश्नपत्र व उत्तर पुस्तिकाएं केंद्रों तक पहुंचाईं। पहली व द्वितीय पाली की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो चुकी है।
मोदीनगर में बीएड प्रवेश परीक्षा दो पालियों में कराई गई।  इसमें पहली पाली 9 बजे चालू हो गई और 12 बजे संपन्न हुई।  दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से सांय 5 बजे तक चली। परीक्षा से दो घंटा पहले मजिस्ट्रेट की निगरानी में कोषागार स्थित डबल लॉकर खुलवाया गया। इसके बाद केंद्र प्रतिनिधियों को प्रश्नपत्र व उत्तर पुस्तिकाएं दी गईं। प्रतिनिधियों ने ये पेपर व उत्तर पुस्तिकाएं कड़े पहरे में परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाईं। हर केंद्र पर परीक्षा को शांति से कराने के लिए एक दारोगा व चार कांस्टेबल तैनात नजर आए। शहर के दो केंद्रों डाॅ0 केएन मोदी सांइस एण्ड काॅमर्स काॅलिज व महर्षि दयानन्द इंटर काॅलिज में अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी।
कोरोना के नियमों का किया पालन
पिछले कई दिनों से प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बीएड की प्रवेश परीक्षा को कराने की तैयारी की गई। शुक्रवार को सुबह से ही परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों की भीड़ लग गई। केंद्रों पर कोविड नियमों का पालन कराते हुए परीक्षार्थियों को प्रवेश दिलाया गया। पिछले साल की बीएड प्रवेश परीक्षा में एक मुन्नाभाई परीक्षा देते हुए पकड़ा गया था। इसलिए इस बार प्रवेश परीक्षा को कराने से पूर्व ही पुख्ता तैयारी मुन्ना भाईयों को पकड़ने के लिए प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अफसरों ने कर ली थी। सुबह की पाली में परीक्षा शुरू हो जाने के बाद पर्यवेक्षकों के साथ-साथ सटेटिक मजिस्ट्रेटों की नजर परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों पर रहीं। दोपहर की पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक चली। बीएड प्रवेश परीक्षा के समन्वयक मोदी इंटर काॅलिज के प्रधानाचार्य एससी अग्रवाल ने बताया कि केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here