Disha Bhoomi News
Disha Bhoomi News

मेरठ रोड स्थित मारुति कंपनी के शोरूम में रविवार सुबह आग लग गई। दूसरी मंजिल पर लगी आग से शोरूम के शीशे टूट गए और देखते ही देखते लपटें आसमान छूने लगीं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने 10 दमकल वाहनों की मदद से करीब दो घंटे में आग को काबू कर लिया। इतने में समय शोरूम में खड़ी चार कारें पूरी तरह जल गईं, जबकि 26 कारें भी आधे से ज्यादा जल गईं।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि 10 के करीब आग लगने की सूचना मिली। 15 मिनट बाद मौके पर तीन और फिर आवश्यकता के मुताबिक दमकल की सात गाड़ियां भेजी गईं। सभी गाड़ियों की मदद से करीब दो घंटे में आग को बुझा दिया गया। उन्होंने बताया कि दमकल टीम के पहुंचने से पहले ही चार गाड़ियां आग की चपेट में आ चुकी थीं। इसलिए इन गाड़ियों को नहीं बचाया जा सका। जबकि 26 अन्य गाड़ियों को कुछ हद तक बचा लिया गया है। दमकल कर्मियों के मुताबिक आग की वजह तो साफ नहीं हो पाई है, लेकिन आशंका है कि बिजली की लाइन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी।

150 कारें जलने से बचीं : दमकल की टीम जब पहुंची तो उस समय दूसरी मंजिल पूरी तरह से आग की चपेट में आ चुकी थी और आग भूतल की ओर बढ़ने लगी थी। ऐसे में दमकल की एक टीम ने जहां आग को काबू करने का प्रयास शुरू किया तो दूसरी टीम ने आग की घेराबंदी शुरू कर दी। इससे भूतल पर खड़ी 150 से अधिक गाड़ियों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। वहीं कारोबार संबंधी सारे दस्तावेज व अन्य जरूरी सामान को बचाने में सफलता मिल गई। वहीं, इस दौरान आसपास के क्षेत्रों में अफरातफरी का माहौल रहा। आग बुझने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here