Disha Bhoomi

गाजियाबाद के लोनी बार्डर थाना क्षेत्र की बेहटा कॉलोनी के पास अज्ञात बदमाशों द्वारा एक युवती की हत्या कर शव बंथला नहर में फेंक दिया गया। सुबह दौड़ लगा रहे युवकों ने देखा तो पुलिस को मामले की सूचना दी। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। डॉग स्क्वॉयड और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बंथला नहर के पास रविवार सुबह करीब सात बजे करीब आधा दर्जन युवक दौड़ लगा रहे थे। इस दौरान युवकों ने सड़क किनारे नहर में एक युवती का शव पड़ा देखा। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी।
पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लोनी सीओ अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि युवती की उम्र करीब 24 वर्ष है। शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं। मौत कैसे हुई इसकी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर होगी। आसपास के जिलों के थानों में फोटो भेजकर शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। सीओ ने आशंका जताई कि कहीं बाहर युवती की हत्या कर यहां शव फेंका गया है।

नहर में युवती का शव मिलने की सूचना पर एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीओ समेत अन्य अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। डॉग स्क्वॉयड और फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया। एसएसपी ने मामले को गंभीरता लेते हुए जल्द खुलासा करने की बात कही है।

पुलिस ने आशंका जताई है कि युवती की गला दबाकर हत्या की गई है या किसी कपड़े, तकिए से मुंह दबाकर हत्या की है।

जिस स्थान पर युवती का शव मिला है, वहां से मात्र 50 मीटर की दूरी पर बार्डर थाना क्षेत्र का एक चेक पोस्ट बना हुआ था। करीब 300 मीटर की दूरी पर टीला मोड थाना पुलिस का भी एक चेकपोस्ट बना हुआ है। लोगों का आरोप है कि रात के समय इन चेकपोस्टों पर कोई पुलिस कर्मी नहीं होता है। यदि चेकपोस्टों पर पुलिस होती तो आरोपी पकड़े जा सकते थे।

बार्डर थाना एसएचओ ज्ञानेश्वर बौद्ध ने बताया कि पुलिस ने सुबह दौड़ लगा रहे युवक दीपक निवासी संगम विहार की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने 302 हत्या और 201 साक्ष्य मिटाने की धारा लगाई है। पुलिस दुष्कर्म के एंगल से भी जांच कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here