Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

एडीलेड में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट के ठीक एक दिन पहले ही भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी। पिंक बॉल टेस्ट की पूर्व संध्या पर बीसीसीआई ने ट्वीट किया। शुरू से ही ओपनिंग जोड़ी, विकेटकीपर और तीसरे सीमर पर सस्पेंस बरकरार था, जिससे अब पर्दा उठ गया।

केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। शुभमन गिल भी बाहर है। मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की जोड़ी सलामी बल्लेबाजी का मोर्चा संभालेगी। दूसरे अभ्यास मैच में शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। पिंक बॉल से दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र डे-नाईट टेस्ट भी खेला था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

भले ही ऋषभ पंत ने दूसरे अभ्यास मैच में पिंक बॉल से ताबड़तोड़ शतक जड़ा हो, लेकिन ऋधिमान साहा ही पहली पसंद बने। वह कल से शुरू हो रहे मैच में विकेट के पीछे जिम्मेदारियां निभाते नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलियाई पिच पर कुशल विकेटकीपर की आवश्यकता होती है, चयन का आधार बल्लेबाजी से ज्यादा कीपिंग होगी। तीन पेसर के अलावा स्पिन की बागडोर अकेले रविचंद्रन अश्विन संभालेंगे।

ईशात शर्मा की गैरहाजिरी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का साथ देने के लिए उमेश यादव को चुना गया है। अनुभवी पेसर ईशांत महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद पांच बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन सकते थे, लेकिन चोट ने उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया, उन्होंने पिछले दौरे पर 68 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई विकेट हासिल किए थे। उमेश दूसरे अभ्यास मैच में नहीं खेले थे, लेकिन पहले प्रैक्टिस मैच में उन्होंने चार विकेट लिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here