Disha Bhoomi

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल में इस देश से आने वाले सभी लोगों के लिए कोविड-19 जांच अनिवार्य करने की घोषणा की है। वहीं सरकार ने जांच केंद्रों की बारे में बताने के लिए नया एप भी लांच किया है।

राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि कुछ देशों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है जो बहुत तेजी से फैल रहा है। उन्होंने अपील की कि जो लोग हाल ही में ब्रिटेन से लौट कर आए हैं, वे अपनी कोविड-19 जांच जरूर करा लें और संक्रमित नहीं होने पर भी करीब दस दिन घर में ही पृथक-वास में रहें।

उन्होंने कहा कि जो लोग अन्य यूरोपीय देशों से आए हैं, उन्हें भी कोई लक्षण होने पर अपनी जांच अवश्य करानी चाहिए। अधिकारी ने कहा कि जो लोग ब्रिटेन से आए हैं उनके लिए जांच कराना अनिवार्य है।

यूपी सरकार ने कोरोना जांच को आसान करने के लिए नया एप लांच किया है। इस एप से जांच केंद्रो के बारे में जानकारी ली जा सकती है। प्रसाद ने बताया कि एप ‘मेरा कोविड केंद्र’ को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इससे आपको पता चलेगा कि कहां पर सरकार के द्वारा जांच केंद्र खोले गए हैं और आपके आस-पास कौन सा केंद्र है? जहां पर आप निशुल्क जांच करा सकते हैं। रिपोर्ट तैयार होने पर DGMHUP की वेबसाइट पर लैब रिपोर्ट के लिंक पर जाकर आप अपनी कोरोना की रिपोर्ट घर बैठे हासिल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here