Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

Toyota Innova Crysta facelift भारत में लॉन्च हो गई है। कंपनी ने अपनी सबसे लोकप्रिय एमपीवी (मल्टी परपज व्हीकल) को 16.26 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट पर 24.33 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी ने इसे GX, VX और ZX ग्रेड्स में लॉन्च किया है। नई Toyota Innova Crysta के डिजाइन में कंपनी ने कई अपडेट्स दिए हैं। वहीं, इसका कैबिन पहले के मुकाबले और भी प्रीमियम हो गया है।

Design

नई Innova Crysta में कई बदलाव किए गए हैं। इसके फ्रंट में नया ग्रिल दिया है, जिसका कलर ब्लैक है और इसे मोटे क्रोम स्ट्राइप दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें हेडलैम्प्स को भी अपडेट किया गया है और अब इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लैम्प दिया गया है। खास बात यह है कि हेडलैम्प्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वो कार की ग्रिल को ओवरलैप करते हैं, जिससे यह देखने में और भी शानदार लगते हैं। टोयोटा ने इसमें एक नया बम्पर भी शामिल किया है।

Features

इसमें नए डायमंड कट के 16-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें कोई भी बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं। Toyota ने अपनी नई Innova Crysta के डैशबोर्ड में कोई भी बदलाव नहीं किया है। हालांकि, अब इसमें कुछ नए फीचर्स मिलेंगे। इनमें 9.0-इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ठ करता है। इसके अलावा इसमें एयर प्यूरिफायर और 360-डिग्री कैमरा दिया गया है।

Performance

Toyota Innova Crysta फेसलिफ्ट में पहले जैसा 2.4-लीटर का डीजन इंजन दिया गया है। इसका मैनुअल वेरिएंट 150Bhp की मैक्सिमम पावर और 343 Nm का पीक टॉर्क दिया है। वहीं, इसके ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में टॉर्क को बढ़ा कर 360 Nm कर दिया गया है। इसमें 2.7-लीटर का इंजन दिया गया है। इसका इंजन 166 Bhp की मैक्सिमम पावर और 245 Nm की पीक टॉर्क दिया है। इसके पेट्रोल इंजन में केवल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here