दीपक पाण्डेय/खरगोन. 18वीं लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया कल यानी 28 मार्च से प्रारंभ हो रही है. 4 अप्रैल 2024 तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे. इस चुनावी रणभूमि में नामांकन पत्र जमा करना प्रत्याशियों का पहला कदम होता है. ऐसे में बहुत से प्रत्याशी विजय हासिल करने के लिए फॉर्म भरते समय मुहूर्त के साथ शुभ नक्षत्र का भी ध्यान रखते हैं.

ज्योतिषाचार्य की मानें तो प्रत्याशी अगर सही नक्षत्र में फॉर्म भरेंगे तो निश्चित ही उनका चुनाव में सफलता मिलेगी. बता दें कि देश की 543 सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होना है. 4 जून 2024 को सभी सीटों के नतीजे आएंगे. दूसरे चरण में मध्य प्रदेश की सात सीटों सहित असम, कर्नाटक, महाराष्ट्र, त्रिपुरा, बिहार, केरल, मणिपुर, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान एवं पश्चिम बंगाल की कुल 89 सीटों पर चुनाव होगा. 26 अप्रैल को यहां वोटिंग होगी.

सही नक्षत्र बेहद जरूरी
एमपी में खरगोन के ज्योतिषी गोल्ड मेडलिस्ट पंडित डॉ. बसंत सोनी (Astrologer Dr. Basant Soni) ने local 18 को बताया कि चुनाव में नामांकन के दौरान प्रत्याशी को शुभ मुहूर्त के साथ नक्षत्रों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. अच्छे नक्षत्र में फॉर्म भरने से जीत की संभावनाएं कई गुना बढ़ जाती हैं.

किस दिन भरें फॉर्म
डॉ. बसंत सोनी ने बताया कि पंचांग के अनुसार 29 मार्च शुक्रवार को पहला मुहूर्त है. इस दिन विशाखा नक्षत्र है. 30 मार्च शनिवार को अनुराधा नक्षत्र है. 3 अप्रैल बुधवार को अनुरक्षणा नक्षत्र है. 4 अप्रैल गुरुवार को श्रवण नक्षत्र है. इन चार दिनों में अगर प्रत्याशी नामांकन फॉर्म भरते हैं तो निश्चित ही उनके चुनाव जीतने के प्रबल योग बनेंगे.

इन उपायों से बदलेगी किस्मत
ज्योतिषी ने Local 18 को यह भी बताया कि अगर प्रत्याशी अपने घर से तिलक लगवाकर और हाथों में कलावा बांधकर जाते हैं तो बंद किस्मत भी खुल जाएगी. इसके अलावा अपने लोकसभा क्षेत्र के प्रमुख देवी/देवता का आशीर्वाद लेकर जाएंगे तो उनकी कृपा भी बरसेगी.

Tags: Astrology, Local18, Loksabha Election 2024, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *