नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 की चुनावी प्रक्रिया जारी है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण की 8 सीटों पर नामांकन का समय ख़त्म हो गय़ा है. दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को 94 लोगो ने नॉमिनेशन फाइल किया. अमरोहा में 21, मेरठ में 22, बागपत में 16 लोगो ने नामांकन दाखिल किया.

इसके अलावा, गाजियाबाद में 35, नोएडा में 34 और बुलंदशहर में 10 लोगो ने नामांकन दाखिल किया. वहीं, अलीगढ़ में 21, मथुरा में 16 लोगो ने पर्चा भरा. अंतिम दिन गाजियाबाद में सर्वाधिक 35, बुलंदशहर में सबसे कम 10 लोगो ने चुनावी मैदान में उम्मीदवारी के लिए नामांकन दाखिल किया.

ये भी पढ़ें- नगदी सिर्फ 3 लाख, बैंक खाते में जमा है बड़ी रकम, जमीन और मकान भी, पप्पू यादव ने दिया संपत्ति का ब्यौरा

दूसरे चरण में हाईप्रोफाइल चेहरे
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से हेमामालिनी, मेरठ से अरुण गोविल, अमरोहा से दानिश अली जैसे चर्चित चेहरे चुनाव लड़ रहे हैं. अब इन 8 सीटों के नामांकन पत्रों की आज जांच होगी. दूसरे चरण की 8 सीटों पर 8 अप्रैल तक नाम वापसी हो सकेगी. दूसरे चरण में UP की 8 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा.

बता दें कि यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीट हैं इसलिए कहा जाता है कि दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है. पिछले 2 चुनावों से बीजेपी यूपी की ज्यादातर सीटों पर जीत हासिल की है. पीएम नरेंद्र मोदी, वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा, लखनऊ से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, डिंपल यादव मैनपुरी और शिवपाल सिंह यादव बदायूं सीट से सपा उम्‍मीदवार हैं.

Tags: 2024 Loksabha Election, All India Congress Committee, BJP, Loksabha Election 2024

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *