रिपोर्ट – परमजीत कुमार

देवघर. हिन्दू धर्म में रामनवी का बहुत महत्व है. इस दिन श्रीराम भक्त हनुमान की पूजा की जाती है. प्रत्येक साल के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष को रामनवी मनाया जाती है. बैद्यनाथ धामके प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नन्द किशोर मुगदल ने बताया की इस साल रामनवी 30 मार्च को मनाया जाएगा. यह रामनवमी चार राशि को जातकों के लिए बेहद शुभ होने वाला है.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाआचार्य पंडित नन्द किशोर मुगदल ने न्यूज़18 लोकल को बताया कि इस बार रामनवमी पर मेष, वृषभ, सिंह और तुला राशी की किश्मत चमकने वाली है. आईए एक नज़र डालते हैं इन राशियों पर…

मेष राशिः इस राशि के जातकों के लिए यह रामनवमी बहुत ही विशेष रहने वाला है. मेष राशि वालों पर शनि महाराज की विशेष कृपा रहेगी. भगवान बजरंगबली के साथ साथ मां जगदम्बा की भी कृपा बनेगी. जातकों को आर्थिक लाभ पहुंचेगा.

वृषभ राशिः इस राशि वालों के लिए यह रामनवमी बेहद खास रहने वाला है. संतान सुख की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में विशेष लाभ होगा. नए वाहन खरीद सकते है. आर्थिक लाभ होगा.

सिंह राशिः इस राशि वालों के लिए यह रामनवमी बेहद खास रहने वाला है. सिंह राशि वालों के ऊपर इस रामनवमी भगवान राम और भगवान हनुमान की विशेष कृपा होगी. स्वास्थ्य सुख की प्राप्ति होगी. आर्थिक उन्नति होगी. नौकरी वाले लोगों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है.

तुला राशिः इस राशि के जातकों के लिए यह रामनवमी बेहद खास रहने वाला है. सकरात्मक ऊर्जा का सृजन होगा. मान और प्रतिष्ठा मे वृद्धि होगी. नौकरी मे पदोंउन्नति मिलने के आसार है.

यह मंत्रोउच्चारण से होगा विशेष लाभ:

ज्योतिषाचार्य पंडित नन्दकिशोर मुगदल बताते है की रामनवमी के दिन हनुमान चालीसा का पाठ बिलकुल करना चाहिए. इसके साथ ही ‘ॐ हम हनुमते नमः’ का मंत्र उच्चारण करना चाहिए. इसके साथ ही किस्किंधा कांड मे एक चौपाई है ‘कवन सौ काज कठिन जग माही जोय नहीं होय तात तुम पाही’ इस चौपाई को 108 बार बोलने से कठिन से कठिन कार्य सिद्ध हो जायेंगे.

Tags: Astrology, Ram Navami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *