हाइलाइट्स

नथिंग फोन 2a की कीमत भारत में 30,000 रुपये के अंदर रखी जा सकती है.
आने वाला ये नया फोन 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा.
ये फोन मेड इन इंडिया डिवाइस होगा.

नथिंग फोन 2a भारत में 5 मार्च को लॉन्च होने के लिए तैयार है. लॉन्च से पहले, नथिंग के फाउंडर और सीईओ कार्ल पेई ने बताया है कि अब नथिंग फोन भी भारत में बनाया जाएगा. उम्मीद है कि यह फोन नथिंग फोन 1 की तुलना में काफी अपग्रेडेड होगा, और ये भी बताया गया कि यह नथिंग फोन 2 से सस्ता भी होगा. कंपनी ने अभी तक आने वाले हैंडसेट के डिज़ाइन या किसी स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इससे लीक को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं. अब तक फोन के डिज़ाइन, कीमत और कई खासियत के बारे में जानकारी मिल चुकी है.

X पर एक यूज़र ने पूछा कि कि क्या नथिंग 2a को इंडिया में बनाया जाएगा. इसपर कार्ल पेई ने जवाब दिया ‘Yup’ यानी कि हां. कंपनी ने ये भी बताया कि वह 20 फरवरी 3:30 बजे फोन के और भी डिटेल का खुलासा करेगी.

ये भी पढ़ें- फोन में किस काम आता है ये छोटा छेद? सालों से चला रहे हैं मोबाइल फिर भी नहीं दिया होगा कभी ध्यान

पहली बार हम सब ने ऑफिशियल तौर पर चेन्नई, तमिलनाडु में नथिंग फैक्ट्री के बारे में सुना था, और तब जून 2022 में, नथिंग फोन 1 लॉन्च से पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि भारत में बेचे जाने वाले मॉडल लोकल लेवर पर बनाए जाएंगे. पेई ने बाद में फोन 2 लॉन्च से पहले जुलाई 2023 में प्लांट का दौरा किया था.

पिछले लीक से पता चला था है कि नथिंग फोन 2a की कीमत भारत में 30,000 रुपये के अंदर रखी जा सकती है. इसे 8GB + 128GB और 12GB + 256GB के कॉन्फिगरेशन के साथ ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में पेश किए जाने की जानकारी मिली है.

ये भी पढ़ें- बहुत काम का होता है आपका पुराना फोन, सब समझते हैं बेकार, लेकिन इन 6 चीज़ों में हो सकता है इस्तेमाल…

कैसे होगी खासियत?
उम्मीद की जा रही है कि फोन मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 अल्ट्रा SoC के साथ आएगा, और इसमें 6.7-इंच का 120Hz फुल-HD+ OLED डिस्प्ले, दो 50-मेगापिक्सल के रियर कैमरे और 32-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा मिल सकता है.

यह भी कहा जा रहा है कि ये 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा, और एंड्रॉइड 14-आधारित नथिंगOS 2.5 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम कर सकता है. हालांकि फोन में क्या खासियत होगी और ये कितनी कीमत के साथ आएगा, इसकी ऑफिशियल लॉन्च के बाद ही मालूम होगी.

Tags: Mobile Phone, Nothing Ear 1, Oneplus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *