नयी दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान के लिए सुरक्षा बलों को बधाई दी. इस दौरान उन्होंने लिखा कि नरेन्द्र मोदी सरकार देश को नक्सलवाद के दंश से मुक्त करने के लिए संकल्पित है. शाह ने लिखा कि सरकार की आक्रामक नीति और सुरक्षा बलों के प्रयासों के कारण आज नक्सलवाद सिमट कर एक छोटे से क्षेत्र में रह गया है. जल्द ही छत्तीसगढ़ और पूरा देश नक्सलवाद से पूरी तरह मुक्त होगा.

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया हेंडल एक्स पर लिखा कि आज छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के अभियान में बड़ी संख्या में नक्सली मारे गये हैं. इस अभियान को अपनी जांबाजी से सफल बनाने वाले सभी सुरक्षा कर्मियों को बधाई देता हूं और जो वीर पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. गृहमंत्री ने कहा कि नक्सलवाद विकास, शांति और युवाओं के उज्ज्वल भविष्य का सबसे बड़ा दुश्मन है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हम देश को नक्सलवाद के दंश से मुक्त करने के लिए संकल्पित हैं.

जवानों ने 29 नक्सली मार गिराए
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया. इस घटना में तीन जवान भी घायल हुए. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मारे गए नक्सलियों में बड़े नक्सली नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद यह पहली बार है जब किसी मुठभेड़ में इतनी बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए हैं.

छत्तीसगढ़ में 29 नक्सलियों के मारे जाने पर अमित शाह ने जवानों को दी शाबाशी, कहा-देश से जल्द होगा नक्सलवाद का खात्मा

हथियार बरामद
पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, घटनास्थल से 29 नक्सलियों का शव, एके-47 राइफल, एसएलआर राइफल, इंसास राइफल और .303 बंदूक समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है. नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा तथा कांकेर सीट में आम चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा.

Tags: Amit shah, Chhattisgarh naxal attack, Naxalites news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *