नई दिल्ली. रेसलर्स एक महीने से अधिक समय से अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. खिलाड़ी उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. उन पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं और एफआईआर तक दर्ज की जा चुकी है. इस बीच केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को चर्चा के लिए आमंत्रित किया. अब खिलाड़ी उनके घर पहुंच गए हैं और बैठक जारी है. ऐसे में अब विवाद के सुलझने की संभावना दिख रही है. खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को आश्वासन देते हुए कहा था कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी. पहलवानों ने शनिवार की रात गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी.

बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक की अगुआई में एक दल खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर पहुंचा है. इससे पहले जनवरी में भी इस मामले को लेकर मंत्री और रेसलर्स के बीच बातचीत हुई थी. अनुराग ठाकुर की ओर से प्रस्ताव आने के बाद साक्षी ने कहा था कि हम सीनियर्स से बातचीत के बाद ही कोई फैसला करेंगे. इस बीच द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कोच महावीर सिंह फोगाट ने बातचीत के कदम की सराहना करते हुए कहा कि वे भी चाहते हैं कि इस मुद्दे का निष्पक्ष समाधान निकले.

महावीर सिंह फोगाट ने केंद्र सरकार के बातचीत का रास्ता खोलने पर प्रतिक्रिया देते हुए न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि हम भी चाहते हैं कि समाधान हो, निष्पक्ष हो. पहलवान भी यही चाहते हैं. जो भी रास्ता हो, वह निकाला जाना चाहिए. बृजभूषण शरण सिंह पर एक नाबालिग सहित 7 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

प्रदर्शनकारी पहलवानों को अनुराग ठाकुर ने दिया बातचीत का न्योता, कहा- सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार

हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बलाली गांव में आज महापंचायत होनी है, जो महावीर का गांव है. उन्होंने हालांकि कहा कि इस महापंचायत में कोई ठोस फैसला नहीं किया जाएगा. महावीर ने कहा कि अभी कोई ठोस निर्णय नहीं लिया, जाएगा क्योंकि 9 जून तक का समय दिया गया है. उसके बाद ही कोई फैसला होगा. विनेश, संगीता फोगाट और बजरंग के महापंचायत में शामिल होने की संभावना के बारे में महावीर ने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है.

Tags: Wrestling, Wrestling Federation of India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *