हाइलाइट्स

इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड के प्लेटिनम जुबली समारोह में शामिल हुए गृह मंत्री
शाह ने कहा- भारत ने विकास-अर्थव्यवस्था को लेकर शानदार काम किया
साल 2025 तक भारत होगा 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था, बढ़ेगी ताकत

चेन्नई. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि पिछले आठ सालों में देश ने विकास और अर्थव्यवस्था के मामले में शानदार काम किया है. साल 2025 तक निश्चित रूप से भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा. शाह शनिवार को सीमेंट प्रमुख इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड के प्लेटिनम जुबली समारोह को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कार्यक्रम में वैश्विक वित्तीय फर्म मॉर्गन स्टेनली की रिपोर्ट का हवाला दिया. इस रिपोर्ट के अनुसार, भारत 2027 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. शाह ने कहा कि हमारे देश का बुनियादी ढांचा महत्वपूर्ण है. प्रधानमंत्री मोदी पारदर्शी और जबरदस्त प्रभावी नीतियों के कारण पिछले आठ सालों में देश ने बहुत कुछ हासिल किया है.

अंधेरे क्षितिज में चमकता सितारा भारत- शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कहा है कि भारत अंधेरे क्षितिज में चमकता एक सितारा है. उसकी भविष्यवाणी है कि भारत 2022-23 में 6.8% जीडीपी के साथ जी20 में दूसरे स्थान पर और 2023-24 में  6.1% जीडीपी के साथ पहले स्थान पर होगा.

तमिल में दी जाए मेडिकल-इंजीनियरिंग की शिक्षा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम में कहा कि चिकित्सा और इंजीनियरिंग शिक्षा तमिल में होनी चाहिए और राज्य सरकार को इसकी पहल करनी चाहिए. मातृभाषा में पढ़ाई करना छात्रों के लिए आसान होगा. इसके साथ-साथ वह अपनी भाषा में रिसर्च भी कर सकेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि तमिल सबसे पुरानी भाषा है. पूरे देश को इस पर गर्व है.

Tags: Amit shah, National News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here