जम्मू. शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जम्मू पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ करते हुए उन्हें भारत के पीएम बनने की काबिलियत वाला नेता बताया. संजय राउत ने शनिवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी में भारत के प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है. उन्होंने आगे कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी के बिना कोई तीसरा मोर्चा कभी सफल नहीं हो सकता.

संजय राउत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमताओं को प्रदर्शित करेगी और 2024 के आम चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए एक चुनौती बनेगी. उन्होंने कहा “वैचारिक और राजनीतिक मतभेदों के अलावा, वह (गांधी) अपने नेतृत्व के गुण दिखाएंगे और (2024 के आम चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए) एक बड़ी चुनौती होंगे. वह चमत्कार करेंगे.” राउत ने कहा कि पूरे देश में पार्टी की मजबूत उपस्थिति है और किसी भी मोर्चे के सफल होने के लिए यह आवश्यक है. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि यात्रा का उद्देश्य देश को एकजुट करना और नफरत और भय को दूर करना है, न कि कांग्रेस के बैनर तले विपक्षी दलों को एकजुट करना.

उन्होंने कहा हर कोई कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल नहीं जा सकता, 3,500 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करना आसान नहीं है. इसके लिए बहुत दृढ़ संकल्प और देश के लिए प्यार की जरूरत है. उन्होंने देश के लिए अपनी चिंता दिखाई है और मुझे इस यात्रा में कोई राजनीति नहीं दिखती है. उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर की मेरी यात्रा का मुख्य उद्देश्य मेरे नेता के निर्देश पर गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा में शामिल होना था और गांधी के साथ चलने का मेरा अनुभव अच्छा रहा. यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है.”

Tags: Bharat Jodo Yatra, Jammu News, Rahul gandhi, Sanjay raut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here