पीटीआइ कार्यकर्ता और समर्थक- India TV Hindi

Image Source : AP
पीटीआइ कार्यकर्ता और समर्थक

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। दरअसल पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने रविवार को खुलासा किया कि खुफिया एजेंसियों ने एक फोन कॉल टैप किया है, जिससे पता चला कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) से जुड़े कुछ लोग एक फर्जी मुठभेड़ और बलात्कार की घटना को जानबूझ कर अंजाम देना चाहते थे। खबर के मुताबिक, आनन-फानन में बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया में इन घटनाओं के लिए सरकार और संस्थानों को दोषी ठहराने के लिए पीटीआइ ने एक बड़ी साजिश रची है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरसेप्टेड कॉल में शामिल लोगों का खुलासा किए बिना और बातचीत को सार्वजनिक किए बिना मंत्री ने कहा कि दो तरह की योजनाएं बनाई जा रही थीं। उन्होंने कहा कि एक योजना एक पीटीआइ कार्यकर्ता के घर पर छापा मारने की थी। इस दौरान फायरिंग की योजना थी, जिसमें कई लोग हताहत हो सकते थे। ताकि दुनिया को यह दिखाया जा सके कि पाकिस्तान में मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन हो रहा है। मंत्री ने दावा किया कि दूसरी योजना के तहत एक बलात्कार की घटना को अंजाम देना था – जिसकी रिकॉर्डिंग वैश्विक मीडिया आउटलेट्स के साथ साझा की जानी थी। ताकि पीटीआइ के खिलाफ कथित दुर्व्यवहार का प्रचार किया जा सके।

इमरान पर और कसेगा शिकंजा

मंत्री ने कहा कि संभावना थी कि शनिवार की रात फर्जी मुठभेड़ और बलात्कार की योजना को अंजाम दिया जाय। मंत्री के इस खुलासे पर फिलहाल इमरान खान की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। मगर पाकिस्तान मंत्री के इस सनसनीखेज दावे ने एक बार फिर सनसनी मचा दी है। मतलब साफ है कि इमरान पर और अधिक शिकंजा कसे जाने की तैयारी है। पहले ही पीटीआइ के ज्यादातर वरिष्ठ नेता इमरान का साथ छोड़कर जा चुके हैं और वह अकेले पड़ गए हैं। अब इमरान का खेल खत्म करने की पूरी घेराबंदी हो चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here