पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का बड़ा बयान- India TV Hindi

Image Source : FILE
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का बड़ा बयान

Pakistan News: पाकिस्तान अपने पाले हुए आतंकवादियों से ही अब जूझ रहा है। पाकिस्तानी तालिबानियों ने हाल के समय में पाकिस्तान पर कई बड़े हमले किए हैं। इससे पाकिस्तान घबरा गया है। इन पाकिस्तानी तालिबानियों के हौसले बुलंद होने के पीछ वह अफगानी तालिबानियों को जिम्मेदार मानता है। यही कारण है कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने चेतावनी दी है कि अगर काबुल पाकिस्तान विरोधी आतंकवादियों पर लगाम नहीं लगाता है, तो वह अफगानिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों पर हमला करेगा।

वॉइस ऑफ अमेरिका को दिए खास इंटरव्यू में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि फरवरी में किए गए दौरे के दौरान उन्होंने अफगानिस्तानी हुक्मरानों को स्पष्ट संदेश दिया था कि वह अपनी जमीन पर आतंकवाद न पाले। अन्यथा पाकिस्तान को एक्शन लेने पर बाध्य होना पड़ेगा। 

अफगानी तालिबान ने वादा नहीं किया पूरा

आसिफ ने कहा कि तालिबानी नेताओं ने पाकिस्तान से वादा किया था कि टीटीपी यानी तहरीक ऐ तालिबान पाकिस्तान के आतंकवादी उनकी धरती का उपयोग नहीं करेंगे। साथ ये आतंकी अफगानिस्तान की धरती से किसी आतंकी हमले की साजिश को अंजाम नहीं देंगे। लेकिन अफगानिस्तान के तालिबान ने इस पर अमल नहीं किया। इसलिए पाकिस्तान अफगानिस्तान में घुसकर हमला करेगा। 

पिछले साल पाक पर 262 आतंकी हमले हुए, 89 में टीटीपी जिम्मेदार

दरअसल, 2021 में जबसे अफगानिस्तान पर तालिबान की हुकूमत ने राज करना शुरू  किया, तबसे पाकिस्तान पर तहरीके तालिबान पाकिस्तान के हमले ज्यादा बढ़ गए हैं। 

जब पाकिस्तानी रक्षा मंत्री से इंटरव्यू में पूछा गया कि अफगानिस्तान की धरती पर ये आतंकी नहीं पल रहे हैं। इसके जवाब में रक्षा मंत्री ख्वाजा ने जवाब दिया कि ‘अफगानिस्तान की धरती पर ये आतंकवादी पल रहे हैं।‘ एक स्टडी भी बताताी है कि  साल 2022 में देश में कम से कम 262 आतंकी हमले हुए हैं और इनमें कम से कम 89 के लिए टीटीपी जिम्मेदार था।

‘उम्मीद है अफगानिस्तान हमारी परेशानी समझेगा‘

पाकिस्‍तान हमेशा दावा करता आया है कि मिलिट्री ऑपरेशन की वजह से टीटीपी के हजारों लड़ाकों को भागना पड़ा था। पिछले अप्रैल में पाकिस्तान ने पूर्वी अफगानिस्तान में टीटीपी की एक चौकी होने का दावा किया था। आसिफ ने कहा कि ‘उम्मीद है कि उनके देश के लिए सुरक्षा खतरा उस बिंदु तक नहीं बढ़ेगा जहां पाकिस्‍तान को कुछ ऐसा करना पड़े जो हमारे पड़ोसियों और काबुल में हमारे भाइयों को पसंद नहीं आएगा।‘

Latest World News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here