Home World News कांग्रेस के घोषणापत्र पर भड़का बजरंग दल, दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के पास किया प्रदर्शन

कांग्रेस के घोषणापत्र पर भड़का बजरंग दल, दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के पास किया प्रदर्शन

0
कांग्रेस के घोषणापत्र पर भड़का बजरंग दल, दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के पास किया प्रदर्शन

हाइलाइट्स

कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी कर की है ‘बजरंग दल और पीएफआई’ पर प्रतिबंध की बात
कांग्रेस ने घोषणापत्र नहीं बदला तो बजरंग दल ने दी देशव्यापी आंदोलन की चेतावनी

नई दिल्ली. बजरंग दल ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस मुख्यालय के पास प्रदर्शन किया. बजरंग दल ने मांग की कि पार्टी कर्नाटक में सत्ता में आने पर संगठन पर प्रतिबंध लगाने के अपने वादे को वापस ले. विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन में कहा कि बजरंग दल “देश का गौरव” है और अगर कांग्रेस ने वादा वापस लेने के लिए अपने कर्नाटक चुनाव घोषणापत्र को नहीं बदला, तो बड़े पैमाने पर देशव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा.

बजरंग दल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा है. विहिप प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, “बजरंग दल एक ऐसा संगठन है, जो राष्ट्रवाद की लौ जलाता है, लाखों महिलाओं की लाज बचाता है, गौ माता को वध से बचाता है और देश में लाखों लोगों को बचाने के लिए रक्तदान करता है. बजरंग दल देश का गौरव है और कांग्रेस इसकी तुलना प्रतिबंधित आतंकी संगठन पीएफआई से करती है.”

कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी कर की है बजरंग दल पर ‘प्रतिबंध’ की बात
कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को घोषणापत्र जारी किया, जिसमें उसने वादा किया है कि प्रदेश में जाति एवं धर्म के आधार पर ‘नफरत फैलाने’ के लिए बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की जाएगी. उसका कहना है कि ऐसे संगठनों को प्रतिबंधित करने की कार्रवाई भी हो सकती है.

Tags: Bajrang dal, Congress, Karnataka Assembly Elections, Karnataka Congress

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here