Home World News असम: परिषद चुनाव में BJP+ ने 22 में से 12 सीटों पर किया कब्जा, 2014 लोकसभा के बाद लगातार 9वीं जीत

असम: परिषद चुनाव में BJP+ ने 22 में से 12 सीटों पर किया कब्जा, 2014 लोकसभा के बाद लगातार 9वीं जीत

0
असम: परिषद चुनाव में BJP+ ने 22 में से 12 सीटों पर किया कब्जा, 2014 लोकसभा के बाद लगातार 9वीं जीत

हाइलाइट्स

बीजेपी और उसकी सहयोगी एजीपी ने गुरुवार को असम में देवरी स्वायत्त परिषद चुनाव में जीत हासिल की
2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से असम में किसी भी चुनाव में बीजेपी की यह लगातार 9वीं जीत
इस चुनाव में भाजपा और एजीपी ने 22 में से 12 सीटें जीतीं हैं.

गुवाहाटी. गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच असम से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसकी सहयोगी असम गण परिषद (एजीपी) ने देवरी स्वायत्त परिषद चुनाव में जीत हासिल की है. साल 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद से असम में किसी भी चुनाव में बीजेपी की यह लगातार 9वीं जीत है. इस चुनाव में भाजपा और एजीपी ने 12, कांग्रेस ने दो और अन्य ने आठ सीटें जीतीं हैं.

TOI के अनुसार परिषद में 26 सदस्य होते हैं, जिनमें से 22 सदस्य निर्वाचित होते हैं और शेष चार मनोनीत होते हैं. भाजपा ने 18 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि एजीपी ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. वहीं कांग्रेस ने 14 सीटों पर चुनाव लड़ा, आम आदमी पार्टी (आप) ने सात, रायजोर दल ने दो और असम जातीय परिषद ने एक सीट पर चुनाव लड़ा. इसके साथ ही चुनाव में 29 निर्दलीय भी मैदान में थे.

मालूम हो कि ऊपरी असम के सात जिलों में फैले देवरी बहुल इलाकों में मंगलवार को परिषद के लिए चुनाव हुए. इसमें 43,595 मतदाताओं में से अनुमानत: 80 फीसद ने वोट डाला था. इसमें 22 निर्वाचन क्षेत्र आते हैं. वहीं चुनाव परिणाम आने के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने इसे लेकर एक ट्वीट किया है.

पढ़ें: जयशंकर ने दोहराई अपनी बात, कहा- यूक्रेन संघर्ष को बातचीत से सुलझाएं दोनों देश

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘देवरी स्वायत्त परिषद चुनाव में असम भाजपा और सहयोगियों की शानदार जीत, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में चल रही हमारी सरकार के प्रति लोकप्रिय जनविश्वास पर फिर मुहर लगाती है. हमें इतना बड़ा जनादेश देने के लिए परिषद क्षेत्र के मतदाताओं का हृदय से आभार. मैं पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को धन्यवाद देता हूं.’

Tags: Assam, BJP, Himanta biswa sarma

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here