नई दिल्‍ली. राजस्‍थान के अलवर की निवासी अंजू उर्फ फातिमा के बुधवार को पाकिस्तान से भारत लौटने पर पंजाब पुलिस इंटेलीजेंसी और आईबी ने उससे पूछताछ की. अंजू जुलाई में पाकिस्‍तान गईं थीं और उन्‍होंने अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्‍ला से निकाह कर लिया था; इसके लिए उन्‍होंने पहले इस्‍लाम धर्म स्‍वीकार किया और अपना नाम फातिमा रख लिया था. सूत्रों ने बताया कि अंजू को यह मालूम था कि उसके भारत पहुंचने पर उससे पूछताछ होगी.

अंजू ने बताया कि उसने ईसाई धर्म से इस्लाम में परिवर्तित होने के बाद पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्ला, पुत्र गुइमुला खान, निवासी मोहल्ला कलसू पोस्ट डीआईआर, डीआईआर टाउन, तहसील डीआईआर, जिला अपर डीआईआर, केपीके, पाकिस्तान से निकाह कर लिया है. हालांकि वह इसका कोई सबूत पेश नहीं कर सकीं. अंजू ने अफसरों को बताया कि उनका पाकिस्‍तानी पति नसरुल्ला दवा कारोबारी है और वह उससे 2018 में फेसबुक के जरिए संपर्क में आई थीं. फिर प्‍यार हो गया और दोनों शादी का फैसला किया था. इसके लिए उन्‍होंने पाकिस्‍तान जाने का फैसला किया था.

भारतीय पति अरविंद से लेंगी तलाक, बच्‍चों को लेकर जाएंगी पाकिस्‍तान
अंजू ने कहा कि मेरी शादी की खबर को भारत और पाकिस्‍तान के मीडिया में काफी जगह मिली और लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने पाकिस्तानी रक्षा कर्मियों के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया है. अंजू ने कहा कि वह अपने भारतीय पति अरविंद से तलाक लेंगी और अपने बच्‍चों को पाकिस्‍तान ले जाने की कोशिश करेंगीं. जांच और कस्टम क्लीयरेंस के बाद, वह अमृतसर हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गईं जहां से वह दिल्‍ली जाएंगीं.

'पति को तलाक दूंगी, बच्चों को PAK ले जाऊंगी', जांच एजेंसियों की पूछताछ में भारत लौटी अंजू के खुलासे

अपने बच्‍चों की खातिर भारत लौटी
अंजू ने अफसरों से कहा कि वह भारत अपने बच्‍चों के लिए आई हैं. हालांकि मीडिया के सवालों से बचते हुए अंजू ने सिर्फ यह कहा कि वह खुश है और इसके अलावा वह कोई बात नहीं करना चाहती. अंजू मीडिया में उस समय सुर्खियों में आ गईं थी जब वह अपने पति और 2 बच्‍चों को छोड़कर पाकिस्‍तान चलीं गईं थीं. पाकिस्‍तान के नसरुल्‍ला से उन्‍होंने निकाह कर लिया था और उनके कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गए थे. इधर, अंजू के पति अरविंद ने पहले ही पुलिस में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराया था. इसमें उसने अंजू पर कई आरोप लगाए थे.

Tags: Border, Facebook Friendship Wedding, Pakistan news, Punjab Police

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here