Disha bhoomi

मेरठ थाना स्तर पर भ्रष्टाचार, पीड़ित की सुनवाई न होना, लंबित विवेचनाओं की शिकायतें बहुत हैं। हस्तिनापुर में थानाध्यक्ष रहते दरोगा धर्मेंद्र सिंह ने काफी संपत्ति अर्जित की। जिस पर उच्चाधिकारियों के दावे थे कि अब थानों में इंस्पेक्टरों की तैनाती होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लेकिन इस फेरबदल में फिर से दरोगाओं पर ही भरोसा जताया गया है। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि इंस्पेक्टरों पर आखिर भरोसा क्यों नहीं हो रहा है। पुलिस विभाग में चर्चा है कि सिफारिश या फिर दबाव में थाने का चार्ज दिया जाता है। वजह यह भी हो सकती है कि इंस्पेक्टर से ज्यादा काबिल 2013 बैच के दरोगा हैं, जिन्हें थानों का चार्ज दिया गया है। परतापुर और इंचौली थानों से इंस्पेक्टर से चार्ज लेकर दरोगाओं को दिया गया है। इस सूची में जनप्रतिनिधि, जातिवाद, क्षेत्रवाद और लाभ हानि के भी समीकरण देखे जा रहे हैं। मेरठ के सभी थानों में इंस्पेक्टरों की तैनाती की कवायद सिरे नहीं चढ़ पा रही है। कानून व्यवस्था बनाए रखने में इंस्पेक्टरों से ज्यादा दरोगाओं पर भरोसा जताया जा रहा है। रविवार आधी रात एसएसपी ने बड़ा बदलाव करते हुए बीस थानों में फेरबदल कर दिया। शहर के बड़े थानों में शुमार सदर बाजार, टीपी नगर, परतापुर और इंचौली की कमान दरोगाओं के हाथों में दी गई है।

ये बदले थानेदार
इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार को नौचंदी से कोतवाली, एसओ मवाना सतीश कुमार को परतापुर, इंस्पेक्टर परतापुर एपी मिश्र को परीक्षितगढ़, इंस्पेक्टर क्राइम ऋषिपाल शर्मा सिविल लाइन से इंस्पेक्टर खरखौदा, इंस्पेक्टर अरविंद मोहन शर्मा खरखौदा से किठौर, एसओ उपेंद्र मलिक सरधना से इंचौली प्रभारी बनाया।

इंस्पेक्टर इंचौली बृजेश सिंह सरधना, अपराध शाखा से इंस्पेक्टर किरण पाल सिंह को दौराला, दिनेश चंद्र को एसओ टीपीनगर से एसओ सदर बाजार और एसओ विजय गुप्ता को सदर से एसओ टीपी नगर, इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर को स्वाट प्रभारी से इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा, इंस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा को एएचटीयू से इंस्पेक्टर मवाना, इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम को पीआरओ एसएसपी से इंस्पेक्टर मेडिकल, इंस्पेक्टर संजय वर्मा को पुलिस लाइन से प्रभारी नौचंदी बनाया गया।

इंस्पेक्टर बिजेंद्र पाल राणा को इंस्पेक्टर गंगानगर, इंस्पेक्टर बृजेश शर्मा को गंगानगर से प्रभारी एएचटीयू, एसओ दौराला करतार सिंह दौराला को पिलोखड़ी चौकी लिसाड़ी गेट, इंस्पेक्टर मिथुन दीक्षित को परीक्षितगढ़ से पुलिस लाइन, थानाध्यक्ष मेडिकल देवेंद्र सिंह यादव को पुलिस लाइन और इंस्पेक्टर किठौर रोजंत त्यागी को गैर जनपद स्थानांतरण के लिए रवाना किया गया है।

इनसे चार्ज वापस
इंस्पेक्टर बृजेश शर्मा, एसओ दौराला करतार सिंह, इंस्पेक्टर मिथुन दीक्षित परीक्षितगढ़ पर गाज गिरी है। इंस्पेक्टर क्राइम सिविल लाइन ऋषिपाल शर्मा, इंस्पेक्टर अपराध शाखा किरणपाल सिंह, पीआरओ एसएसपी इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम व पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर संजय वर्मा को नई तैनाती मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here