पेरिस. फुटबॉल फैंस के बीच अकसर झड़प या अपनी पसंदीदा टीमों को लेकर विवाद होते रहते हैं. ऐसा ही कुछ शनिवार को देखने को मिला. लिवरपूल और रियल मैड्रिड के बीच चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट (Champions League Football) के फाइनल मैच से पहले पेरिस में ‘स्टेड डि फ्रांस’ स्टेडियम के बाहर फैंस ने हुड़दंग मचाया और अराजकता फैलाई. पुलिस को हुड़दंग मचाने वाले इन फैंस पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

प्रशंसकों के हुड़दंग के कारण मैच शुरू होने में 37 मिनट का विलंब हुआ जिसे रियल मैड्रिड ने 1-0 से अपने नाम किया. इस टूर्नामेंट का संचालन करने वाली यूरोपीय फुटबॉल संघों का संघ (यूएफा) ने कहा कि यह मामला हजारों की संख्या में नकली टिकट खरीदने वाले प्रशंसकों की वजह से हुआ. उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि ये प्रशंसक किस टीम के थे लेकिन अपने प्रशंसकों की ओर से अनुभव की गई सुरक्षा से जुड़ी परेशानियों पर ‘बेहद निराशा’ व्यक्त की.

इसे भी देखें, रियल मैड्रिड 14वीं बार चैंपियंस लीग का चैंपियन बना, लिवरपूल को दी मात

इस दौरान पुलिस और सुरक्षा गार्ड ने जबरन मैदान में घुसने की कोशिश करने वाले प्रशंसकों को पकड़ कर बाहर निकाला. लिवरपूल के प्रशंसक मैदान के बाहर चिल्ला रहे थे कि उनके पास वैध टिकट है और स्टेडियम के अंदर जाने दिया जाए. मैच जब 37 मिनट के विलंब से शुरू होने वाला था तब एक बार फिर स्टेडियम में अंदर आने के लिए प्रशंसकों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई. पुलिस को दोबारा आंसू गैस के गोले और मिर्च के स्प्रे का इस्तेमाल करना पड़ा.

एक प्रशंसक कोल्म लैसी ने कहा, ‘बच्चे रो रहे हैं, लोग भीड़ में फंस गए हैं. लोग लाइन तोड़कर स्टेडियम में घुसने की कोशिश कर रहे हैं.’ एंजेला मर्फी नाम की प्रशंसक ने कहा, हम यहां छह बजकर 15 मिनट से खड़े है. मुझे अस्थमा है और आंसू गैस के गोले से मेरी स्थिति खराब हो गई है. इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी और सुरक्षा गार्ड भी आंसू गैस के चपेट में आ गए और  कुछ देर के लिए उनकी स्थिति अचेत जैसी हो गई.

Tags: Champions league, Football, Sports news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here