जबलपुर. मध्य प्रदेश में आज से खेलो इंडिया यूथ गेम्स शुरू हो रहे हैं. औपचारिक शुरुआत शाम 7 बजे होगी लेकिन उससे पहले जबलपुर के रानीताल स्टेडियम में खेलो इंडिया के तहत खेलों की शुरुआत हुई है. जबलपुर को चार खेलो में मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी गई. इसमें तीरंदाजी, तलवारबाजी, खो-खो और साइकिलिंग प्रतियोगिताएं होंगी. आज खो-खो प्रतियोगिता से खेलों का महाकुंभ शुरू हुआ. राजधानी भोपाल में आज शाम खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्य खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया करेंगे.

संस्कारधानी जबलपुर में मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के बीच खो-खो प्रतियोगिता के साथ ही खेलों के महाकुंभ का आगाज हुआ. इस मौके पर जबलपुर कमिश्नर वी चंद्रशेखर, कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के अलावा कई प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. इसके साथ ही देश के कई प्रांतों और शहरों से आए खिलाड़ी और उनके प्रशिक्षक आयोजन की गरिमा बढ़ा रहे हैं.

खो-खो प्रतियोगिता से हुई शुरुआत
खो-खो प्रतियोगिता के पहले सेशन में एमपी और पश्चिम बंगाल की बालकों की टीमों के बीच मुकाबला हुआ. इसके बाद उड़ीसा और छत्तीसगढ़ के बालक वर्ग के बीच मुकाबला है. वहीं पंजाब, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल की बालिका वर्ग की टीमों के बीच मुकाबला होगा. पहला मैच महाराष्ट्र और तमिलनाडु की बालिका वर्ग की टीम के बीच और उड़ीसा और राजस्थान की बालिका वर्ग की टीम के बीच होगा. अंत में महाराष्ट्र और तेलंगाना इसके साथ ही दिल्ली और आंध्र प्रदेश के बालक वर्ग की टीमों के बीच मैच खेला जाएगा.

आपके शहर से (जबलपुर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

11 फरवरी तक चलेगा आयोजन
खेलो इंडिया यूथ गेम्स 11 फरवरी तक चलेंगे. प्रदेश के 8 जिलों में 27 खेलों का आगाज हो रहा है. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और महेश्वर ( खरगोन) में ये खेल खेले जाएगा. इसमें देशभर के लगभग 6000 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. इसमें प्रदेश के 470 खिलाड़ी होंगे. भोपाल में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्य खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया करेंगे. इस दौरान बॉलीवुड सिंगर शान और नीति मोहन भी अपनी प्रस्तुति देंगे.

Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh latest news, Madhya pradesh news, Madhya Pradesh News Updates, Sports news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here