Anti-Air Pollution
Disha Bhoomi

प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार एक बार फिर एंटी-एयर पॉल्यूशन कैंपेन शुरू करने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को इस अभियान की शुरुआत करेंगे। इसे लेकर पर्यावरण विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई। बैठक में परिवहन, विकास, पीडब्ल्यूडी, दिल्ली विकास प्राधिकरण, दिल्ली जलबोर्ड, यातायात पुलिस और नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इसका निर्णय लिया गया। यह भी कहा कि दिल्ली से सटे राज्य में प्रदूषण की वजह से दिल्ली की आवोहवा पर भी असर पड़ता है। दिल्ली सरकार ने इससे निपटने के लिए अपनी योजना तैयार कर रही है। बायो-डीकंपोजर के माध्यम से वायु प्रदूषण का समाधान किया गया है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सरकार ने पूरी योजना तैयार की है। आने वाले वक्त में खासकर कोरोना संक्रमण के बीच प्रदूषण व पर्यावरण को बेहतर रखने की कोशिश में सरकार जुटी हुई है। इसे ही देखते हुए सोमवार से सरकार जागरूकता अभियान के साथ पर्यावरण को बेहतर रखने के लिए तकनीक के इस्तेमाल से भी अवगत कराएगी। दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि सोमवार से मेगा एंटी-एयर पॉल्यूशन कैंपेन शुरू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here